रवींद्र जडेजा का धमाका, एक ओवर में लगाए 6 छक्के, 69 गेंदों पर ठोक डाले 154 रन – In Saurashtra cricket association stadium Ravindra Jadega hit six sixes in over and score 154 runs in only 69 balls

भारतीय खिलाड़ी रवींद्र जडेजा ने सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में जामनगर और अमरेली के बीच खेले गए टी20 मैच में अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया है। जामनगर की तरफ से खेल रहे जडेजा ने एक ही ओवर में छह छक्के जड़े और केवल 69 गेंदो पर 154 रन बना दिए। रवींद्र जडेजा द्वारा बनाए गए रनों की मदद से जामनगर टीम ने 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 239 रन बनाए। जडेजा ने दसवें ओवर में रन बनाना शुरु किया और 15वें ओवर में उन्होंने छह बोलों पर 6 छक्के जड़ दिए। अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाते हुए जडेजा ने 10 छक्के और 15 चौकों की मदद से 154 रन बना दिए।

वहीं जामनगर ने अपनी प्रतिद्वंदवी टीम अमरेली के सामने 240 रनों का लक्ष्य था जिसे टीम के खिलाड़ी पूरा नहीं कर पाए और टीम 5 विकेट खोकर 118 रनों पर ही सिमट गई। विशाल वसोया ने 36 रन बनाए जबकि निलाम वाम्जा केवल 32 रन ही बना पाए। जामनगर के लिए गेंदबाज महेंद्र जेठवा ने कमाल करके दिखाया। महेंद्र ने 4 ओवरों में छह रन देकर अमरेली टीम के तीन विकेठ चटकाए। जडेजा द्वारा बनाए गए रनों की मदद से जामनगर 121 रनों से मैच को जीतने में कामयाब हुआ और उन्होंने अपने खाते में चार प्वाइंट भी जमा कर लिए।

आपको बता दें कि बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज जडेजा के लिए यह साल उतार-चढ़ाव से भरा रहा है। टेस्‍ट में तो जडेजा की शुरुआत धमाकेदार हुई और वह आईसीसी की गेंदबाजों और ऑल-राउंडर्स की रैकिंग में टॉप पर पहुंच गए। हालांकि वह इसे बरकरार नहीं रख सके और जल्‍द ही सीमित ओवरों की टीम से भी बाहर हो गए। जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने हाल में कई वनडे और टी20 मैच नहीं खेले हैं। हालांकि जडेजा को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह दी गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *