राहुल द्रविड़ के बेटे ने लगाई धमाकेदार सेंचुरी, 412 रन से विरोधी टीम को दी शिकस्त – Samit and Aryan, sons of Rahul Dravid and Sunil Joshi strike match-winning centuries

‘द वॉल’ के नाम से मशहूर रहे पूर्व भारतीय क्रिकेटर राहुल द्रविड़ का बेटा भी उन्हीं के नक्शेकदम पर चल रहा है। टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक कर्नाटक स्टेट क्रिकेट असोसिएशन (केएससीए) के अंडर-14 बीटीआर कप में समित ने माल्या अदिति इंटरनेशनल स्कूल की ओर से विवेकानंद स्कूल के खिलाफ शानदार शतक लगाकर टीम को 412 रनों से विशाल जीत दिलाई। समित ने शानदार 150 रन बनाए। हालांकि यह इस मैच का सर्वाधिक स्कोर नहीं था, क्योंकि यह मुकाम पूर्व भारतीय स्पिनर सुनील जोशी के बेटे आर्यन जोशी के नाम रहा। उन्होंने 154 रनों की पारी खेली और समित के साथ मिलकर टीम का स्कोर 500/5 तक पहुंचाया। समित और आर्यन की पारी के बार माल्या अदिति के गेंदबाजों ने कहर बरपाया और विवेकानंद स्कूल को 88 रनों पर ढेर कर दिया।

यह पहली बार नहीं है जब समित ने सुर्खियां बटोरी हैं। वह अंडर-14 में लगातार रन बनाते रहे हैं और दो वर्ष पहले उन्होंने बेंगलौर यूनाइटेड क्रिकेट क्लब (बीयूसीसी) का प्रतिनिधित्व किया था, जिसमें उनके पिता राहुल अध्यक्ष रह चुके हैं। समित ने टाइगर कप टूर्नामेंट में फ्रैंक एंटनी पब्लिक स्कूल के खिलाफ 12 चौकों की मदद से 125 रन जड़े थे। सितंबर 2015 में समित को अंडर-12 गोपालन क्रिकेट चैलेंज में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के खिताब से नवाजा गया था। उसके बाद उन्होंने अपने स्कूल माल्या अदिति के लिए अंतिम मैच में तीन मैच जिताऊ अर्धशतक 77 नाबाद, 93 और 77 लगाए थे।

बड़ी खबरें

वर्षों तक राहुल द्रविड़ और सुनील जोशी कर्नाटक क्रिकेट साथ खेले थे। यहां तक कि दोनों भारतीय टीम में भी खेल चुके हैं। राहुल द्रविड़ फिलहाल विश्व कप क ेलिए न्यू जीलैंड में अंडर-19 टीम को कोचिंग दे रहे हैं। वहीं जोशी बांग्लादेश टीम के स्पिन सलाहाकार हैं। 15 जनवरी से बांग्लादेश में तीन देशों की वनडे सीरीज खेली जाएगी, जिसमें श्रीलंका और जिम्बाब्वे शामिल होंगे।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *