लक्ष्मण ने की कोहली की अनदेखी, पाकिस्तानी प्लेयर सरफराज को बताया 2017 का बेस्ट कप्तान – VVS Laxman pick best ODI captain of 2017 Sarfraz Ahmed not virat kohli

भारत और पड़ोसी देश पाकिस्तान के बारे में जब भी बात की जाती है तो यहां सिर्फ बातचीत का मुद्दा नहीं होता बल्कि इससे बढ़कर भी बहुत कुछ होता है। क्रिकेट मैदान पर दोनों देशों के बीच होने वाले मैच की बात भी अन्य किसी भी मैच से भी अलग होती है। दोनों ही देशों के लोग अपनी टीम का समर्थन करने के दौरान कभी-कभी ज्यादा उत्तेजित होते हुए भी नजर आए हैं। जब पाकिस्तानी टीम क्रिकेट की दुनिया में लगातार उम्दा प्रदर्शन कर रही है और भारतीय टीम भी फील्ड पर लगातार अपने प्रदर्शन में सुधार कर रही है। ऐसे में भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी रहे वीवीएस लक्ष्मण ने भारत और श्रीलंका के बीच चल रहे हैं दूसरे टेस्ट के चौथे दिन कमेंटरी के दौरान बहुत ही चौंका देने वाला बयान दिया है।

दरअसल कमेंटरी बॉक्स में तब लक्ष्मण के साथ पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मैथ्यू हेडन और श्रीलंका के रसल आरनोल्ड मौजूद थे। तीनों के बीच वनडे में 2017 का सबसे बेस्ट कप्तान को लेकर बातचीत हो रही थी। इस दौरान सभी का मानना था कि लक्ष्मण 2017 के बेस्ट कप्तान के रूप में कप्तान विराट कोहली का नाम लेंगे। मगर ऐसा नहीं हुआ, उन्होंने सभी को चौंकाते हुए साल 2017 का बेस्ट कप्तान पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी सरफराज खान को बताया।

गौरतलब है कि तीनों की बीच हो रही इस बातचीत में वनडे टीम के कप्तान विराट कोहली (भारत), सरफराज अहमद (पाकिस्तान), मोर्गन (इंग्लैंड) और एबी डिविलियर्स (दक्षिण अफ्रीका) का नाम सुझाया गया था। लेकिन लक्ष्मण ने सरफराज अहमद को चुना। जबकि पूर्व श्रीलंकाई खिलाड़ी रसल आरनोल्ड ने भी सरफाज अहमद को ही साल का बेस्ट कप्तान बताया। दूसरी तरफ मैथ्यू हेडन ने अपने पसंदीदा कप्तान के रूप में विराट कोहली का चुनाव किया।

इस दौरान जब लक्ष्मण से सरफराज का चुनाव करने को लेकर पूछा गया था तो उन्होंने बताया, ‘सरफराज ने पाकिस्तान को चैंपियंस ट्रॉफी जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इसलिए वो 2017 के बेस्ट कप्तान चुने जाने के हकदार हैं।’ जानकारी के लिए बता दें कि इस साल सरफराज और कोहली दोनों ही खिलाड़ियों ने टीम के लिए काफी रन बनाए हैं। हालांकि साल 2017 में दोनों खिलाड़ियों की कप्तानी में टीम के जीतने के रिकॉर्ड की बात की जाए तो सरफराज का रिकॉर्ड कोहली से बेहतर नजर आता है, जिनकी कप्तानी ने टीम ने 80 फीसदी मैच जीते हैं जबकि कोहली का रिकॉर्ड 70 फीसदी का है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *