वनडे सीरीज के लिए खेल मंत्री ने श्रीलंकाई टीम को भारत आने से रोका, जानिए क्यों? – sports Minister Dayasiri Jayasekera stops Sri Lanka cricket team leaving for India

श्रीलंका ने 10 दिसंबर से शुरू हो रही वनडे सीरीज के लिए अपने 9 खिलाड़ियों को भारत आने से रोक दिया है। सूत्रों के मुताबिक श्रीलंका के खेल मंत्री दयासिरी जयसेकरा टीम के चयन से खुश नहीं थे। एक खिलाड़ी ने नाम न बताने की शर्त पर एएफपी से कहा कि सोमवार रात को 9 खिलाड़ी भारत रवाना होने की तैयारी कर रहे थे, लेकिन उन्हें वापसी के आदेश दिए गए। खेल मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक जयसेकरा इस बात से नाराज थे कि खिलाड़ियों को जाने के लिए कह दिया गया, जबकि उन्होंने टीम के चयन को औपचारिक मंजूरी भी नहीं दी। बता दें कि 1973 का एक कानून श्रीलंका के खेल मंत्री को यह अधिकार देता है कि वह मुकाबले से पहले राष्ट्रीय टीम को बदल सकता है। मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि जयसेकरा श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) द्वारा चुनी गई टीम में दो बदलाव कर सकते हैं। तिशारा परेरा की अगुआई में वनडे टीम के 9 खिलाड़ियों को जाने से रोक दिया गया, जिनका चयन पिछले हफ्ते ही किया गया था। अन्य आठ खिलाड़ी हैं-उपुल थरंगा, धनुशा गुनाथिलाका, असेला गुनारत्ने, चतुरंगा डी सिल्वा, सचिथ पथीराणा, दुशमंथा चमीरा, सुरंगा लकमल और नुवान प्रदीप। बता दें कि तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन श्रीलंकाई टीम के खिलाड़ी लकमल को उल्टी हुई। खिलाड़ी भी मास्क पहनकर खेलते नजर आए।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक तिशारा परेरा पहली बार वनडे टीम की कप्तानी करेंगे। वह हालांकि पिछले महीने लाहौर में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए टी-20 टीम के कप्तान रह चुके हैं। परेरा ने श्रीलंका के लिए 125 वनडे मैच खेले हैं। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) हाल ही में परेरा के लाहौर में खेले गए टी-20 मैच में युवा टीम के नेतृत्व करने की क्षमता से प्रभावित हुई थी। श्रीलंका को जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में हार मिली थी। इसके बाद एंजेलो मैथ्यूज ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। भारत के खिलाफ घर में खेली गई वनडे सीरीज में उपुल थरंगा ने टीम की कप्तानी की थी जहां टीम को 0-5 से हार मिली थी।

भारत के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज का पहला मैच 10 दिसंबर को धर्मशाला में खेला जाएगा। दूसरा मैच 13 तारीख को मोहाली में खेला जाएगा जबकि तीसरा मैच विशाखापट्टनम में 17 दिसंबर को होगा।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *