वीडियो: रणजी मैच में संजू सैमसन ने पकड़ा गजब का कैच, आ गई धोनी की याद – indian cricketer Sanju Samson takes mind blowing catch

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में धमाकेदार शतक लगा चुके भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज संजू सैमसन एक बार फिर सुर्खियों में हैं। इस बार उन्होंने रणजी मैच में आश्चर्यजनक कैच लेकर सबको चौंका दिया है। सैमसन ने मैच में पांच महत्वपूर्ण कैच भी हासिल किए। उनके इस प्रदर्शन से विरोधी हरियाणा की पूरी टीम दोनों पारियों में ऑल आउट हो गई। जिससे टीम ने पारी और आठ रनों के अंतर से महत्वपूर्ण जीत हासिल की। वहीं मैच में सैमसन द्वारा लिए गए एक कैच का वीडियो अब यूट्यूब पर वायरल हो रहा है। वीडियो देखकर कहा जा सकता है कि अन्य किसी भी खिलाड़ी के लिए ऐसा कैस पकड़ना काफी मुश्किल भरा हो सकता था!

टीम के खिलाड़ी भी कुछ पलों के लिए खड़े सोचते रहे है कि कीपर ने कैच पकड़ा है या गेंद सीमा रेखा के पास चली गई है। लेकिन जमीन से उठते ही सैमसन दिखा दिया गेंद उनके पाले से कैसे जा सकती है। उनके इस कैच पर कई यूजर्स ने कमेंट भी किए हैं। एक यूजर ने लिखा हैं, ‘सैमसन के इस कैच ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की याद दिला दी।’ भारत के लिए सबसे ज्यादा कैच लेने वाले धोनी को विश्व के सबसे बेस्ट विकेटकीपरों में से एक माना जाता है।

गौरतलब है कि हरियाणा के खिलाफ टेस्ट मैच खेल रहे केरल के गेंदबाजों ने पहली पारी में दस बल्लेबाजों को महज 208 रनों के स्कोर पर ढेर कर दिया। मैच में सबसे ज्यादा चार विकेट संदीप वॉरियर ने झटके। जबकि विनोद कुमार और बासिल थंपी ने दो-दो विकेट लेकर टीम के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया। बाद में बल्लेबाजी करने आई केरल की टीम ने 389 रन बनाकर विरोधी टीम के सामने बड़ा स्कोर खड़ा किया। इसके बाद दूसरी पारी में भी हरियाणा के बल्लेबाज केरल के गेंदबाजों के सामने ज्यादा देर तक टिक नहीं सके और पूरी टीम महज 173 पर ऑल आउट हो गई। इससे केरल ने गेंदबाज और संजू सैमसन के उम्दा कैचों के दमपर हरियाणा को पारी और आठ रन से मात दी।

देखें स्कोर कार्ड-

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *