श्रीलंकाई ऑफ स्पिनर रंगना हेराथ पीठ दर्द के चलते टीम से हुए बाहर, यह खिलाड़ी लेगा उनकी जगह – Rangana Herath Out Of Third Test Match, Jeffrey Vandersay will be in Team

श्रीलंका के अनुभवी ऑफ स्पिनर रंगना हेराथ पीठ दर्द के कारण भारत के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। हेराथ की जगह पर लेग स्पिनर जेफ्री वांडर्से को श्रीलंकाई टीम में शामिल किया गया है। श्रीलंका को नागपुर में दूसरे टेस्ट मैच में पारी और 239 रन से हार का सामना करना पड़ा था और वह तीन मैचों की श्रृंखला में 0-1 से पीछे चल रहा है। तीसरा मैच दो से छह दिसंबर के बीच नई दिल्ली में खेला जाएगा।

हेराथ के स्थान पर श्रीलंका की पहली पसंद बाएं हाथ का स्पिनर मालिंदा पुष्पकुमार थे लेकिन यह 30 वर्षीय गेंदबाज फिटनेस टेस्ट में नाकाम रहा था। टीम से बाहर होने के कारण 39 वर्षीय हेराथ गुरुवार को स्वदेश लौट जाएंगे। हेराथ पिछले महीने टेस्ट क्रिकेट में 400 विकेट लेने वाले बायें हाथ के पहले स्पिनर बने थे लेकिन वर्तमान दौरे में वह अपना प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे। कोलकाता में पहले टेस्ट मैच में उन्होंने तेज गेंदबाजों के लिए अनुकूल परिस्थितियों में केवल आठ ओवर किए लेकिन नागपुर में उन्होंने भारत की एकमात्र पारी में 39 ओवर किए जिसके बाद उन्होंने पीठ दर्द शिकायत की थी।

वांडर्से ने अब तक 11 वनडे और सात टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं लेकिन उन्हें अभी टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करना है। तीसरे टेस्ट मैच के लिये श्रीलंकाई टीम इस प्रकार है- दिनेश चांदीमल (कप्तान), दिमुथ करूणारत्ने, धनंजय डिसिल्वा, सदीरा समरविक्रमा, एंजेलो मैथ्यूज, लाहिरू तिरिमाने, सुरंगा लखमल, दिलरूवान परेरा, लाहिरू गमागे, लक्षण संदाकन, विश्व फर्नांडो, दासुन शनाका, निरोशन डिकवेला, रोशन सिल्वा और जेफ्री वांडर्से।

बता दें कि अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन श्रीलंका को दूसरे सत्र की समाप्ति से पहले ही एक पारी और 239 रनों से हरा दिया था। श्रीलंका की दूसरी पारी 166 रनों पर ही सिमट गई। इस जीत के साथ ही भारत ने तीन टेस्ट मैचों की इस सीरीज में 1-0 से बढ़त ले ली है। उल्लेखनीय है कि दोनों टीमों के बीच कोलकाता में खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ हुआ था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *