14-year old Uttar Pradesh boy Shardul Vihan won four gold medals on one day- 14 साल के भारतीय लड़के ने किया कमाल, नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में जीते चार गोल्ड

61वीं नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में मंगलवार को 14 साल के शार्दुल विहान ने एक ही दिन में चार गोल्ड मेडल जीतकर एक नई पहचान हासिल कर ली है। शार्दुल अपने निशानेबाजी से सभी का दिल जीतने में कामयाब रहा। एक ही दिन में चार गोल्ड मेडल जीतने के बाद शार्दुल से भविष्य में और बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद है। शार्दुल इस साल मास्को में जूनियर विश्व चैंपियनशिप में छठे स्थान पर रहे थे। शार्दुल ने डा.कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में निशानेबाज अंकुर मित्तल को 78-76 से हराया है। अंकुर मित्तल इस समय दुनिया का नंबर एक डबल ट्रैप निशानेबाज हैं। ऐसे में उनको हराना शार्दुल के लिए कतई आसान नहीं था। एशियाई चैंपियनशिप डबल स्वर्ण पदक विजेता अनवर सुल्तान शार्दुल के कोच हैं। वह शार्दुल को सही निशानेबाज बनने की ट्रेनिंग देने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

जूनियर पुरुष स्पर्धा के फाइनल में नेशनल शूटिंग उाराखंड के शपथ भारद्वाज को शार्दुल ने 77-74 से हराया। जबकि पंजाब के सहजप्रीत सिंह ने 55 अंक के साथ ब्रोंज मेडल अपने नाम किया। शार्दुल ने अहवर रिज्वी और मोहम्मद असब के साथ 411 के स्कोर पर गोल्ड मेडल अपने नाम किया।

बड़ी खबरें

वहीं मध्यप्रदेश की टीम एक ब्रोंज मेडल जीतने में कामयाब हुई जबकि हरियाणा के अंकुर मित्तल, अजय मित्तल और संग्राम दहिया ने 394 के स्कोर पर सिल्वर मेडल अपने नाम किया। इस प्रतियोगिता में पंजाब दूसरे जबकि मध्यप्रदेश की टीम तीसरे स्थान पर रही।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *