2nd Test India tour of Pakistan at Faisalabad Zaheer Khan was into his 20th over going great spell- VIDEO: इस बल्लेबाज के आउट होने पर भौचक्के रह गए थे दर्शक, चले गए थे स्टेडियम छोड़कर

क्रिकेट में जब भी विस्फोटक बल्लेबाजों की बात होती है तो उसमें पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी का नाम जरूर आता है। वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड शाहिद अफरीदी के नाम ही है। अफरीदी ने 398 वनडे में उन्होंने 351 छक्के जड़े हैं। अफरीदी के फैन फॉलोइंग की लिस्ट काफी ज्यादा है। दुनिया भर के लोग उनकी बल्लेबाजी के प्रशंसक रह चुके हैं। यही वजह है कि उन्हें बूम-बूम अफरीदी के नाम से भी जाना जाता था। एक समय फैंस के बीच अफरीदी का क्रेज कुछ ऐसा था कि लोग सिर्फ उनकी बल्लेबाजी को देखने ही मैदान पर आते थे। अगर अफरीदी मैदान पर जल्दी आउट हो जाते तो वो निराश होकर बीच मैच से ही स्टेडियम छोड़कर चले जाते। ऐसा ही एक बार 2006 में इकबल स्टेडियम फैसलाबाद में भी हुआ। दरअसल, भारतीय टीम राहुल द्रविड़ की कप्तानी में पाकिस्तान दौरे पर टेस्ट सीरीज खेलने गई थी।

बड़ी खबरें

पाकिस्तान पहले बल्लेबाजी करते हुए मजबूत शुरुआत की और पहली पारी में 588 रन बना लिए। जिसके जबाव में भारतीय टीम ने 603 रन बनाए। वहीं दूसरी पारी में भी पाकिस्तान की टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन इसी दौरान जहीर खान ने कुछ ऐसा किया जो आज भी इतिहास में दर्ज है। दरअसल, पाकिस्तान की 488 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रही थी। क्रीज पर यूनिस खान और अब्दुल रज्जाक बल्लेबाजी कर रहे थे। तभी जहीर खान ने रज्जाक को आउट किया। रज्जाक के बाद बल्लेबाजी करने आए शाहिद अफरीदी भी जहीर की गेंद पर एक रन बनाकर आउट हो गए।

शाहिद अफरीदी के आउट होने के बाद ही फैंस स्टेडियम छोड़कर जाने लगे। पाकिस्तान जहां 488 पर तीन विकेट थी, वहीं 490 रनों पर 8 हो गई। इसके बाद इंजमाम-उल-हक ने पारी की घोषणा कर दी। 2 रनों के अंदर ही जहीर खान ने पाकिस्तान के चार और आर पी सिंह ने एक बल्लेबाज को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया था। भारत-पाकिस्तान के बीच खेला गया यह टेस्ट मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *