Ace Tennis star Sania Mirza described Indian skipper Virat Kohli in one word – विराट कोहली के लिए सिर्फ एक शब्‍द में सानिया मिर्जा ने कह दी ये बड़ी बात

भारत की स्‍टार टेनिस खिलाड़ी सोशल मीडिया पर खासी एक्टिव रहती हैं। हाल ही में उन्‍होंने ट्विटर पर 70 लाख फॉलोअर्स का आंकड़ा पार किया है। इस मौके पर उन्‍होंने फैंस को धन्‍यवाद देने के लिए उनके सवालों का जवाब देना शुरू किया। फैंस ने सानिया से कई दिलचस्‍प सवाल पूछे। 31 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी ने ‘#sananswers’ हैशटैग पर सवाललों के जवाब दिए। करीब घंटे भर चले सेशन में फैंस ने सानिया से पूछा कि वह भारती कप्‍तान विराट कोहली के बारे में क्‍या सोचती हैं। फैन ने कहा कि वह सिर्फ एक शब्‍द में कोहली का बखान करें। इस पर सानिया ने जवाब देते हुए कोहली को ‘चैंपियन’ बताया। अगले सवाल में सानिया से पूछा गया कि उनका पसंदीदा भारतीय क्रिकेटर कौन हैं, तो उन्‍होंने सचिन तेंदुलकर को चुना। हालांकि फैंस को उम्‍मीद थी कि वह एमएस धोनी या विराट कोहली का नाम लेंगी क्‍योंकि वर्तमान में वही क्रिकेट खेल रहे हैं।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इस समय बल्ले से बेहतरीन फॉर्म में हैं और नए रिकार्ड बनाते जा रहे हैं। वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) रैंकिंग में आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के रिकार्ड के करीब आ गए हैं। आईसीसी की गुरुवार को जारी ताजा टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में कोहली दूसरे स्थान पर आ गए। इसी के साथ वह पोटिंग के खेल के तीनों प्रारुप में नंबर एक स्थान के रिकार्ड की बराबरी के और करीब बढ़ गए हैं।

कोहली वनडे और टी-20 की बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज हैं। टेस्ट में अगर वह आने वाले दिनों में पहला स्थान हासिल कर लेते हैं और वनडे तथा टी-20 मैचों में भी पहले स्थान पर बने रहते हैं तो वह पोटिंग के रिकार्ड की बराबरी कर लेंगे। पोंटिंग तीन प्रारूपों में एक ही समय पहले स्थान पर रहने वाले पहले बल्लेबाज हैं। वह दिसंबर 2005 से जनवरी 2006 तक टेस्ट, वनडे और टी-20 में पहले स्थान पर रहे थे। वहीं उनके हमवतन सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ऐसे बल्लेबाज हैं जो अलग-अलग समय तीनों प्रारुप में पहले स्थान पर रहे हैं।

कोहली ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ खत्म हुई टेस्ट सीरीज में 615 रन किए थे। इस सीरीज में उन्होंने लगातार दो दोहरे शतक लगाए थे। कोहली ने दिल्ली में खेल गए तीसरे टेस्ट मैच में 243 रनों की पारी खेली थी, इसके बाद मैच की दूसरी पारी में 50 रनों का आंकड़ा छुआ था। इसी कारण वह दूसरे स्थान पर पहुंचने में सफल रहे हैं। वह हालांकि पहले स्थान पर काबिज स्टीवन स्मिथ से 45 अंक पीछे हैं। कोहली के पास अगले साल दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खेली जाने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में स्मिथ को पछाड़ने का बेहतरीन मौका है। स्मिथ के इस समय 938 अंक हैं जबकि कोहली के 893 अंक हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *