Adelaide second Ashes Test ball had hit Lyon on the side of the helmet grill and the flaps came out- एशेज सीरीज में गेंदबाजों का खौफ, VIDEO में देखें कैसे टूट रहे हेलमेट

ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन मैच के बीच कुछ ऐसा हुआ जिसने सभी को हैरान कर दिया। जब स्टुअर्ट ब्रॉड पारी का 32वां ओवर लेकर मैदान पर आए तो उस समय नाथन लायन बल्लेबाजी कर रहे थे। ऑस्ट्रेलिया की टीम रन बनाने के लिए संघर्ष कर रही थी तो वहीं इंग्लैंड के गेंदबाज जल्द से जल्द विकेट लेने की कोशिश कर रहे थे। तभी स्टुअर्ट ब्रॉड ने एक गेंद इतनी तेज डाल दी जो जाकर सीधा लायन के हेलमेट में लग गई। इसके बाद सभी खिलाड़ी लायन के पास आकर उनकी हालत जानने लगे। दूसरे छोर पर खड़े उनके साथी खिलाड़ी पीटर हैंड्सकॉम्ब भी बिना देर किए भागते हुए लायन के पास गए और उनका हाल चाल जाना। ब्रॉड की गेंद इतनी तेज थी कि लायन के हेलमेट का कुछ हिस्सा वहीं मैदान पर ही टूटकर गिर गया। बता दें कि एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भी कुछ इस तरह का नाजारा देखने को मिला था।

दरअसल, जो रूट जब बल्लेबाजी करने मैदान पर आए थे तो उनके सामने मिचेल स्टार्क गेंदबाजी कर रहे थे। मिचेल स्टार्क ने जो रूट को तेज रफ्तार वाली बाउंसर फेंकी जो सीधे जो रूट के हेलमेट में जाकर टकरा गई। जिसके बाद लायन की तरह रूट के हेलमेट का कुछ हिस्सा भी टूट गया था। जो रूट मिचेल स्टार की इस गेंद को देखकर बुरी तरह से घबरा गए थे।

जेम्स एंडरसन (2/16) और क्रिस वोक्स (2/13) की अच्छी गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टेस्ट मैच के दूसरी पारी में महज 138 रनों पर आल आउट कर दिया था। यहां से इंग्लैंड को जीतने के लिए 354 रनों की जरूरत है और उसके पास लगभग डेढ़ दिन का समय है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *