Afghanistan Teenager bowler Mujeeb Zadran made a debut against Ireland- 16 साल की उम्र में किया ODI में डेब्‍यू, पहले ही मैच में किया ऐसा प्रदर्शन कि टूट गई विरोधी टीम की कमर

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के गेंदबाज मुजीब जदरान ने अपने पहले ही मैच में कुछ ऐसा किया जिसके बाद हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है। मुजीब 16 साल की उम्र में आयरलैंड के खिलाफ अपना डेब्यू किया। पहले ही मैच में उन्होंने अपनी शानदार गेंदबाजी से सभी को हैरान कर दिया। उन्होंने अपने 10 ओवरों के स्पेल में सिर्फ 24 रन देकर 4 महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए। इसके साथ ही 16 साल की उम्र में वनडे क्रिकेट में 4 विकेट लेने वाले जदरान दुनिया के सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए हैं। दरअसल, शारजहा में खेले गए पहले वनडे मैच में अफगानिस्तान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 238 रन बनाए। जिसके बाद 239 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की पूरी टीम महज 138 रनों पर ऑल आउट हो गई। आयरलैंड का कोई भी बल्लेबाज अफगानिस्तान गेंदबाजों के सामने नहीं टिक पाया।

खासतौर पर मुजीब जदरान ने बेहद ही किफायत गेंदबाजी की। आयरलैंड के 8 खिलाड़ी तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। इससे पहले रहमत शाह (50) और नासिर जमाल (53) के शानदार पारी के दम पर अफगानिस्तान का स्कोर 200 के पार पहुंचाया था। जिसके बाद आयरलैंड की टीम सिर्फ 31.4 ओवरों में 100 रन पर ही ढेर हो गई।

Mujeeb Zadran मुजीब जदरान (फोटो सोर्स- क्रिकइंफो)

कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड ने सबसे ज्यादा 35 रन बनाए। वहीं आयरलैंड के गेंदबाजों की बात करें तो बॉयड रैंकिन ने 4, टिम मुर्तगाह ने 3 और केविन ओ’ब्रायन ने 1 विकेट हासिल किया। सीरीज का पहला मैच जीतकर अफगानिस्तान ने 1-0 से अपनी बढ़त बना ली है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *