After getting Success Mohammed Siraj Father and Brother Changed their Profession – इस इंडियन क्रिकेटर को मिली शोहरत तो पिता ने छोड़ा था ऑटो चलाना, अब भाई ने भी बदल लिया पेशा

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज मोहम्मद सिराज का करियर इन दिनों बुलंदियों पर है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से वह धाकड़ एंट्री कर सबकी नजरों में छाए थे, जिसके बाद उन्होंने भारतीय टीम में अपने लिए जगह बनाई। वह आईपीएल से नेशनल क्रिकेट टीम में पहुंचे तो न केवल उनका नाम हुआ। बल्कि घर वालों का कद भी समाज में और बढ़ गया। गेंदबाज के शोहरत कमाने पर पहले पिता ने अपना पेशा बदला था और अब बड़े भाई ने काम बदल दिया है। बड़े भाई ने निजी कंपनी में नौकरी छोड़कर सिराज का मैनेजर बनना उचित समझा है। वह अब छोटे भाई के रूटीन से लेकर उसके शेड्यूल तक को मैनेज करते हैं। जबकि, पिता पहले ही ऑटो चलाना छोड़ चुके हैं। मो.सिराज (23) मूल रूप से हैदराबाद के रहने वाले हैं। बेहद कमजोर परिवार से नाता रखने वाले सिराज बंजारा हिल्स इलाके में रहते थे।

आईपीएल में वह सनराइजर्स हैदराबाद टीम से खेलते थे। पहले उनके पिता मो.गौस हैदराबाद में ऑटो रिक्शा चलाते थे। मगर बेटे की सफलता के बाद उन्होंने यह काम छोड़ दिया। ऐसा उन्होंने अपने बेटे के कहने पर ही किया है।

मैच से पहले नेट प्रैक्टिस के दौरान गेंद फेंकते हुए मो. सिराजुद्दीन। (फोटोः फेसबुक)

जबकि, बाद में बड़े भाई मो. इस्माइल ने भी अपना पेशा बदल लिया है। वह बेंगलुरु की एक आईटी फर्म में काम करते थे। नौकरी छोड़कर अब वह सिराज के मैनेजर बन चुके हैं। भाई की कामयाबी पर वह बेहद खुश होते हैं। खासकर तब, जब उन्हें देखकर कोई कहता है, “देखो, वह सिराज का बड़ा भाई है।” उन्होंने आगे बताया, “मैनेजर के नाते मैं उनकी हर चीज संभालता हूं। चाहे अकाउंट्स हो या फिर अन्य जरूरतें। मैं अपनी नई जिम्मेदारी का आनंद उठा रहा हूं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *