after win toss tamilnadu team goes to semifinal Col C K Nayudu Trophy 2017-18- इस टीम ने टॉस जीतकर ही सेमीफाइनल में बना ली अपनी जगह, दर्शक भी रह गए हैरान

क्रिकेट मैच में जीत हार तब तय होती है जब कोई टीम मैदान पर अच्छा प्रदर्शन करती है। लेकिन हाल ही में सिर्फ टॉस के आधार पर एक टीम को विजेता घोषित कर दिया गया। दरअसल, कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी 2017-18 में हैदराबाद और तमिलनाडु के बीच क्वार्टर फाइनल मैच खेला जाना था। मैच शुरू होने से पहले ही बारिश शुरू हो गई और पहले दिन मैच नहीं हो सका। चूंकि मैच पांच दिना का था तो ऐसे में अंपायर और खिलाड़ी ने सोचा कि मैच अगर कल भी शुरू होगा तो चार दिनों में परिणाम आ सकता है। लेकिन बारिश लगातार होती रही और मैच नहीं हो पाया। चार दिन तक बारिश के बाद पांचवें दिन आखिरकार खेल शुरू किया गया। तब तक पिच इतनी गिली हो चुकी थी कि कोई भी बल्लेबाज या गेंदबाज वहां आसानी से नहीं खेल पा रहा था। ऐसे में पांचवें दिन जब मैच शुरू हुआ तो कुछ देर तक खिलाड़ियों ने खेलने की कोशिश की।

बड़ी खबरें

अंपायर ने जब देखा कि खिलाड़ियों को ख्लने में ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो उन्होंने इससे निपटने का रास्ता खोजा। हालांकि क्वार्टर फाइनल मैच बेहद अहम माना जाता है क्योंकि जो टीम इस मैच में विजेता होती है उसे सेमिफाइनल में खेलने का मौका मिलता है। वहीं खिलाड़ी और अंपायर इस बात से भी वाकिफ थे कि एक दिन में मैच का कोई परिणाम नहीं निकल सकता है।

ऐसे में ये फैसला किया गया कि दोनों टीमों के बीच एक बार फिर टॉस होगा और जो टीम टॉस जीतेगी वह मैच जीत जाएगी। इसके बाद तमिलनाडु टीम ने सिक्के की मदद से ये मैच जीत सेमीफाइनल में जगह बना ली है। हालांकि इस बात को जान मैच देखने आए दर्शक भी हैरान रह गए। अब तमिलनाडु टीम 8 दिसंबर को दिल्ली के खिलाफ पहले सेमीफाइनल मैच खेलेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *