Ashes 2017 australian cricketer Mitchell Starc bowls ball of the series and get england James Vince wicket – Ashes 2017: पर्थ टेस्‍ट में मिशेल स्‍टार्क की इस गेंद ने बल्‍लेबाज को कर दिया हक्‍का-बक्‍का, उखाड़ दिया ऑफ स्‍टंप

एशेज 2017 के तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन पर्थ में कुछ ऐसा देखने को मिला जो वाकई हैरान करने वाला था। ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने एक ऐसी गेंद फेंकी जिसने बल्लेबाज को हक्का बक्का कर दिया। बैटिंग कर रही इंग्लैंड की टीम के बल्लेबाज जेम्स विन्स को स्टार्क की गेंद समझ नहीं आई और उन्होंने उसमें शॉट लगाने के लिए बल्ला घुमा दिया, लेकिन वह यह शॉट नहीं खेल पाए और गेंद सीधे स्पंट में जा लगी। इस बेहतरीन गेंदबाजी का वीडियो इस वक्त काफी वायरल हो रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि विन्स 55 रन बनाकर बैटिंग कर रहे हैं और स्टार्क ने 30वें ओवर की पांचवी गेंद पर ऐसी बॉलिंग की जिसने स्टंप को ही उखाड़ दिया। स्टार्क की गेंद को समझने में विन्स से गलती हो गई और वह गेंद सीधे स्टंप में जाकर लगी। ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर द्वारा डाली गई इस शानदार गेंद को बहुत से लोग ‘बॉल ऑफ द समर’ कह रहे हैं तो कुछ लोग ‘बॉल ऑफ द सीरीज’ कह रहे हैं।

बड़ी खबरें

ऑस्ट्रेलिया द्वारा पहली पारी में बनाए गए 662 रनों के सामने इंग्लैंड की दूसरी पारी लड़खड़ा गई है। इंग्लैंड ने वाका मैदान पर खेले जा रहे एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार का अंत चार विकेट के नुकसान पर 132 रनों के साथ किया। स्टम्प्स तक पहली पारी में शतक लगाने वाले डेविड मलान 28 रनों पर खेल रहे हैं। उनके साथ जॉनी बेयर्सटो 14 रन बनाकर विकेट पर खड़े हैं। इंग्लैंड अभी भी आस्ट्रेलिया से 127 रनों से पीछे है।

आस्ट्रेलिया ने स्टीवन स्मिथ (239) और मिशेल मार्श (181) की बेहतरीन पारी के दम पर अपनी पहली पारी नौै विकेट के नुकसान पर 662 रनों पर घोषित कर दी थी। उसने इंग्लैंड के पहली पारी मे बनाए गए 403 रनों के आधार पर 259 रनों की बढ़त ले ली थी। अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी इंग्लैंड को इस बार मार्क स्टोनमैन (3) ने निराश किया। वह चार के कुल स्कोर पर जोश हाजलेवुड का शिकार हुए। एलिस्टर कुक (14) एक बार फिर विफल रहे। उन्हें हाजलेवडु ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया।

29 रनों के कुल स्कोर पर इंग्लैंड ने अपने दोनों सलामी बल्लेबाज खो दिए थे। कप्तान जोए रूट के साथ मिलकर जेम्स विंसे (55) ने अपनी टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन कप्तान अपने साथी का साथ नहीं दे पाए और 14 के निजी स्कोर पर नाथन लॉयन ने उन्हें स्मिथ के हाथों कैच कराया। 95 गेंदों में 12 चौकों की मदद से अर्धशतकीय पारी खेलने वाले विंसे मिशेल स्टार्क की गेंद पर बोल्ड हो गए। 100 के कुल स्कोर पर इंग्लैंड के चार बल्लेबाज पवेलियन लौट लिए थे। अब इस समय मैदान पर इंग्लैंड की वो जोड़ी है जिसने पहली पारी में उसको विशाल स्कोर प्रदान किया था। इस जोड़ी के सामने अपनी टीम को आखिरी दिन पारी की हार से बचाने की जिम्मेदारी है।

इससे पहले, आस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत चार विकेट के नुकसान पर 549 रनों के साथ की थी। आते ही उसे मिशेल के रूप में दिन का पहला झटका लगा। वह अपने खाते में एक भी रन नहीं जोड़ पाए और जेम्स एंडरसन की गेंद पर पगबाधा करार दे दिए गए। कप्तान स्मिथ अपने तीसरे दिन के स्कोर में सिर्फ 10 रनों की इजाफा ही कर सके। उन्हें भी एंडरसन ने पगबाधा कराया। टिम पेन (नाबाद 49) और पैट कमिंस (41) ने नौवें विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी कर टीम को 600 के पार पहुंचाया और अच्छी बढ़त भी दिलाई। इंग्लैंड के लिए एंडरसन ने चार विकेट लिए। क्रेग ओवरटन को दो विकेट मिले। उसके पांच गेंदबाजों ने 100 से ज्यादा रन दिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *