Ashes 2017: England cricketer Alastair Cook make Another Record, England vs Australia – एशेज सीरीज: मेलबर्न टेस्ट में एलिस्टर कुक ने तोड़ा 45 साल पुराना रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच जारी एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट में इंग्लिश बल्लेबाज एलिस्टर कुक ने 45 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इस मुकाबले में 244 रन की नाबाद पारी खेलने वाले कुक इनिंग की शुरुआत से अंत तक टिकने वाले बल्लेबाज रहे। उनसे पहले ये रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के ग्लेन टर्नर के नाम था, जिन्होंने सन् 1972 में वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 223 रन बनाए थे।

कुक ने बुधवार (29 दिसंबर) को मैच के दूसरे दिन ही अपना शतक पूरा कर लिया था। ये उनके टेस्ट करियर का पांचवां दोहरा शतक है। वहीं एलिस्टर कुक का कहना है कि अगर वह मेलबर्न में जारी एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं करते तो पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच के लिए टीम में नहीं चुने जाते।

बता दें कि पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया डेविड वॉर्नर (103) के शततक के दम 327 रन बना सका था। इस दौरान कप्तान स्टीवन स्मिथ (76) और शॉन मार्श (61) ने बखूबी साथ निभाया। इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन ने 3, जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड ने 4 शिकार किए।

संबंधित खबरें

इंग्लैंड जब बल्लेबाजी करने उतरा तो हालात सही नहीं रहे। महज 35 रन पर मार्क स्टोनमेन (15) के रूप में पहला झटका लगा और जेम्स विंस (17) भी कोई खास योगदान नहीं दे सके। हालांकि सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक एक छोर पर टिके रहे और अंत तक नाबाद रहे। इस दौरान कुक ने 409 गेंदों का सामना करते हुए 59.66 के स्ट्राइक रेट से 244 रन बनाए। कुक की इस पारी में 27 चौके भी शामिल रहे।

कुक के अलावा जो रूट ने 133 गेंदों में 61 रन बनाए। वहीं स्टुअर्ट ब्रॉड ने टीम के खाते में 56 रन का योगदान दिया। इंग्लैंड ने पहली पारी के आधार पर 164 रन की बढ़त है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *