australia vs england ashes 2017 4h test day 1 tom curran debut test no ball wicket record – डेब्यू मैच में गेंदबाज कर बैठा चूक और बना दिया ये अनचाहा रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच जारी एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में मेहमान टीम की ओर से डेब्यू करने वाले टॉम कुरेन एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर बैठे। हुआ यूं कि अपने छठे ओवर में टॉम कुरेन नो बॉल के चलते पहला टेस्ट विकेट लेने से चूक गए। उस वक्त डेविड वॉर्नर 99 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। गेंद मिड ऑन पर कैच हुई लेकिन वो ‘नो बॉल’ करार दे दी गई। ऐसा नहीं है कि टॉम नो बॉल के चलते अपना पहला टेस्ट विकेट लेने से चूकने वाले इकलौते गेंदबाज हैं। उनसे पहले भी इस क्लब में लसिथ मलिंगा (साल 2004), माइकल बीयर (2011), बेन स्टोक्स (2013) और मार्क वुड (2015) शामिल हो चुके हैं।

बता दें कि डेविड वॉर्नर (103) की शतकीय पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने चौथे टेस्ट के पहले दिन 3 विकेट के नुकसान पर 244 रन बना लिए हैं। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया के लिए कैमरून बेनक्रॉफ्ट (26) और वॉर्नर ने 122 रनों की शतकीय साझेदारी की। क्रिस वोक्स ने बेनक्रॉफ्ट को पगबाधा आउट कर टीम का पहला विकेट गिराया। इसके बाद जेम्स एंडरसन ने वॉर्नर को 135 के कुल योग पर विकेट के पीछे खड़े जॉनी बेयर्सटो के हाथों कैच आउट कराकर दूसरा विकेट भी गिरा दिया।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली है। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर जारी चौथे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी की अच्छी शुरुआत की है। कप्तान स्टीव स्मिथ (65) और शॉन मार्श (31) नाबाद हैं।

वॉर्नर ने इस पारी में 151 गेंदों का सामना करते हुए 13 चौके और एक छक्का लगाकर न केवल अपने करियर का 21वां टेस्ट शतक लगाया है, बल्कि उन्होंने टेस्ट करियर में 6,000 रन भी पूरे कर लिए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *