Australian all-rounder Shane Watson made a record in opening match of the Big Bash League- बिग बैश लीग के पहले ही मैच में शेन वॉटसन ने 6 छक्के लगाकर बनाया ये खास रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलियाई टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी शेन वॉटसन ने बिग बैश लीग के पहले ही मैच में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। बिग बैश लीग में शेन वॉटसन सिडनी थंडर के लिए इस सीजन बतौर कप्तान खेल रहे हैं। टूर्नामेंट के पहले ही मैच में वॉटसन ने धुआंधार पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी। वॉटसन ने इस मैच के दौरान टी20 क्रिकेट में अपने 300 छक्के भी पूरे किए। इसके साथ ही वह टी-20 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले छठे बल्लेबाज बन गए। वॉटसन ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे आगे टीम के ओपनर डेविड वॉर्नर 314 छक्कों के साथ पांचवें स्थान पर मौजूद हैं। टी-20 मैचों में सबसे ज्यादा छक्के वेस्टइंडीज टीम के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल के बल्ले से निकले हैं। गेल टी-20 में अब तक 819 छक्के लगा चुके हैं। गेल के अलावा उन्हीं की टीम से खेलने वाले बल्लेबाज कायरन पोलार्ड 509 छक्के लगाकर दूसरे स्थान पर मौजूद हैं। जबकि ब्रैंडन मैक्कलम छक्के लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं, उन्होंने अब तक कुल 420 छक्के जड़े हैं।

बड़ी खबरें

australia shane watson शेन वॉटसन (फोटो सोर्स- क्रिकइंफो)

वेस्टइंडीज के ही बल्लेबाज ड्वेन स्मिथ चौथे ने अपने टी-20 करियर में 351 छक्के लगाए हैं और वह इस समय चौथे नंबर पर हैं। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वॉटसन ने 2016 टी-20 वर्ल्डकप के बाद क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से सन्यास ले लिया था। इसके बाद वह बिग बैश लीग, बीपीएल, पीएसएल, और आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में खेलते नजर आ चुके हैं। बिग बैश लीग की शुरुआत वॉटसन के लिए अच्छी रही है।

पहले मैच में उन्होंने 46 गेंद में 77 रनों की धमाकेदार पारी खेली। वॉटसन ने इस पारी के दौरान 6 छक्के और 6 चौके भी लगाए। इस पारी की बदौलत थंडर ने सिडनी सिक्सर्स को 5 विकेट से हराकर टूर्नामेंट का आगाज जीत के साथ किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *