Australian cricketer Usman Khwaja caught in camera during national anthem – क्वालिफाइड कमर्शियल पायलट है ये क्रिकेटर, शर्मनाक हरकत के चलते आ चुका है सुर्खियों में

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पहले मुस्लिम खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा का जन्म 18 दिसंबर 1986 को पाकिस्तान के इस्लामाबाद में हुआ था। इस लेफ्ट हैंडेड बल्लेबाज को सन् 2010 में तब कंगारू टीम में शामिल किया गया था, जब रिकी पोंटिंग अंगुली में चोट लगने के चलते एशेज से बाहर हो गए थे। उस्मान को उस वक्त 17 सदस्यीय टीम में जगह मिली थी।

जब उस्मान महज 5 साल के थे, तो परिवार ऑस्ट्रेलिया आकर बस गया। पढ़ाई में होनहार उस्मान ने ऑस्ट्रेलिया की यूनिवर्सिटी से एविएशन में बेचलर की डिग्री ली। आपको जानकर बेहद हैरानी होगी कि ये क्रिकेटर क्वालिफाइड कमर्शियल पायलट भी है। आलम ये रहा कि उस्मान का ड्राइविंग लाइसेंस बाद में बना, जबकि कमर्शियल पायलट का लाइसेंस पहले ही बन चुका था।

हालांकि उस्मान की प्लेन उड़ाने से अधिक क्रिकेट में रुचि थी। इसके चलते उन्होंने अपने इस हाई प्रोफाइल करियर को छोड़ क्रिकेट को चुना। उस्मान एक शर्मनाक हरकत के चलते साल 2016 में सुर्खियों में आ गए थे। न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंग्टन वनडे मैच में राष्ट्रगान के दौरान जब साथी खिलाड़ी एक-दूसरे के कंधों पर हाथ रखकर खड़े थे तो उस्मान एडम जैंपा के कमर के निचले हिस्से को दबाते दिखे। ये वीडियो वायरल हुआ तो उस्मान ख्वाजा की काफी फजीहत हुई। हालांकि उस्मान ने उस दौरान कहा कि उन्होंने महज मजाक किया था।

संबंधित खबरें

मैच के दौरान साथी खिलाड़ी के साथ शर्मनाक हरकत करते उस्मान ख्वाजा।

बता दें कि उस्मान ख्वाज ने सन् 2016 में ब्रिस्बेन की रहने वाली रशेल मैक्लॉन से सगाई की थी। दोनों काफी वक्त से रिलेशनशिप में थे। रशेल मार्केटिंग और इवेंट मैनेजमेंट में ग्रेजुएट हैं। उम्मीद की जा रही है कि जल्द दोनों परिणय सूत्र में भी बंध जाएंगे। उस्मान 27 टेस्ट की 46 पारियों में 1862 रन बना चुके हैं, जबकि बात अगर 18 वनडे की करें तो इस खिलाड़ी ने 4 अर्धशत की मदद से 469 रन बनाए हैं। उस्मान ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से 9 टी20 भी खेले हैं, जिसमें उन्होंने 241 रन बनाए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *