Bangladesh middle order batsman Sabbir Rahman six-month ban from all format of cricket- दर्शक से मारपीट के लिए इस क्रिकेटर पर बड़ा एक्शन, लगा 6 महीने का बैन, कॉन्ट्रैक्ट भी छिना

बांग्लादेश के मिडल ऑर्डर बल्लेबाज सब्बीर रहमान के क्रिकेट खेलने पर 6 महीने का प्रतिबंध लगाया गया है। इस दौरान वह राष्ट्रीय टीम के अलावा घरेलू मैचों में भी नहीं खेल सकेंगे। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने सब्बीर रहमान पर 20 लाख टका (24 हजार डॉलर) का जुर्माना भी लगाया है। इसके साथ ही उन्होंने 2018 में खेलने के लिए जो कॉन्ट्रैक्ट करा रखे थे, उन्हें भी रद्द कर दिया है। बता दें कि 21 दिसंबर को प्रथम श्रेणी राष्ट्रीय क्रिकेट लीग मैच के दौरान सब्बीर ने एक 12 साल के क्रिकेट फैन की जमकर धुनाई कर दी थी। उस फैन का कसूर बस इतना था कि वह सब्बहीर का नाम लेकर जोर-जोर से चिल्ला रहा था। दरअसल, राजशाही डिवीजन नेशनल क्रिकेट लीग और ढाका मेट्रोपोलिस के बीच फर्स्ट क्लास मैच खेला जा रहा था। मैच के बाद फैन ने सब्बीर को लेकर ताना कसना शुरू कर दिया था, जिसे वह बर्दाशत नहीं कर पाए और साइटस्क्रीन के पीछे जाकर फैन को मारना शुरू कर दिया।

बड़ी खबरें

Sabbir Rahman 1 सब्बीर रहमान। (फोटो सोर्स- क्रिकइंफो)

इतना ही नहीं जब इस हरकत के लिए सब्बीर को मैच रेफरी ने अपने पास बुलाकर समझाने का प्रयास किया तो उन्होंने रेफरी को भी भला-बुरा कह दिया। यह घटना बांग्लादेश के शहर राजशाही की है। इसके बाद नए साल के मौके पर यानी एक जनवरी को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) इस पर फैसला लेने वाली थी। बोर्ड चाहती थी कि नए साल की शुरुआत में ही खिलाड़ियों को मैसेज मिले कि खेल में अनुशासन की महत्व कितनी बड़ी होती है।

बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि खिलाड़ी चाहे कितना भी बड़ा हो, सजा सबके लिए बराबर है। लिहाज अब सब्बीर आने वाले 6 महीनों तक राष्ट्रीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे। बता दें कि सब्बीर को इससे पहले भी कई बार अपने व्यवहार के लिए अनुशासनात्मक कार्रवाई का सामना करना पड़ा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *