BBL: बाउंड्री पर इस क्रिकेटर ने की ऐसी फील्डिंग कि कमेंटेटर्स भी हैरान, देखें वीडियो – cricketer Dan Christian incredible effort to save a six

क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप टी-20 में अब क्षेत्ररक्षण से जुड़ा नया कीर्तिमान शामिल हो गया है। यहां बिग बैश लीग (बीबीएल) में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेनियल क्रिश्चियन की अविश्वसनीय फील्डिंग ने सबको चौंका दिया है। उनकी फील्डिंग देख खुद कमेंटेटर्स भी हैरान हो गए। दरअसल शनिवार (30, दिसंबर 2017) को सिडनी थंडर्स टीम के ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज शेन वॉटसन और इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर होबार्ट हरिकेन्स गेंदबाजों की जमकर धुलाई कर रहे थे। चौंकों-छक्कों की बरसात हो रही थी।

इस दौरान बाउंड्री पर खड़े डेनियल क्रिश्चियन ने हवा में छलांग मारकर उस गेंद को बाउंड्री लाइन के अंदर वापस फेंक दिया जो सीधा छक्के के दिशा में जा रही थी। उनकी फील्डिंग देख दर्शकों के साथ खुद कमेंटेटर्स और मैदान में मौजूद खिलाड़ी भी चौंक गए। क्रिश्चियन की अविश्वसनीय फील्डिंग पर सोशल मीडिया में लोग उन्हें सुपरमैन और स्पाईडरमैन जैसे नाम से पुकार रहे हैं। साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज जैक केलिस ने भी उनकी फील्डिंग की प्रशंसा की है।

बड़ी खबरें

वहीं, 20 ओवर तक सिडनी थंडर्स 166 रन बनाने में कामयाब हो गई। टीम की तरफ से खेल रहे जोस बटलर ने सबसे अधिक रन बनाए। टूर्नामेंट के 11वें मैच में होबोर्ट हरीकेंस के खिलाफ जोस बटलर ने धुआंधार 67 रनों की पारी खेली। बटलर ने 41 गेंदों में 5 चौकों और 4 छक्कों की मदद से ये रन बनाए। जोस बटलर की ही धमाकेदार पारी की वजह से सिडनी थंडर होबोर्ट हरीकेंस को 57 रनों से हराने में कामयाब रही।

होबोर्ट हरीकेंस के गेंदबाज थॉमस रोजर्स का प्रदर्शन इस मैच में बेहद निराशाजनक रहा। उन्होंने तीन ओवर में बिना कोई विरेट लिए 50 रन खर्च कर डाले। थॉमस रोजर्स जब 12वां ओवर डालने के लिए आए तो उस समय जोस बटलर हर गेंदबाज पर प्रहार कर रहे थे। बटलर ने रोजर्स के एक ही ओवर चार छक्के जड़कर अपने इरादे साफ कर दिए। उन्होंने इसी ओवर में एक छक्का ऐसा लगया कि गेंद स्टेडियम से बाहर जाकर गिरी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *