Ben Cutting hit a ball John Hastings Melbourne Cricket Ground at Melbourne- VIDEO: बल्लेबाज के सिर में जाकर लगी तेज बाउंसर इसके बाद जो हुआ वो खुद ही देख लीजिए

क्रिकेट के मैदान पर अक्सर चोट लगने की कई घटनाएं घटती रहती है। कभी गेंदबाज की बाउंसर से बल्लेबाज घायल होता है तो कभी बल्लेबाज की शॉट पर फील्डर। बिग बैश लीग के आज खेले गए मुकाबले में भी एक हादसा होते-होते बच गया। ब्रिसबेन हीट और मेलबर्न स्टार्स के बीच टूर्नामेंट का 15वां मैच खेला जा रहा था। मेलबर्न टीम के कप्तान जॉन हेस्टिंग्स 19वें ओवर में बल्लेबाजी करने आए तो उन्हें ब्रिसबेन के गेंदबाज बेन कटिंग ने जोरदार बाउंसर मार दी। गेंद की रफ्तार इतनी तेज थी कि हेस्टिंग्स के सिर से हेलमेट जमीन पर काफी दूर जा गिरी। जिसके बाद खेल को थोड़ी देर रोका भी गया। मेलबर्न स्टार्स की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर सिर्फ 141 रन बनाए। मेलबर्न की तरफ से ग्लेन मैक्सवेल ने 39 गेंद में 50 और केवीन पीटरसन ने 25 गेंदों में 30 रनों की पारी खेली। लेकिन उनकी पारी के दम पर टीम बड़े स्कोर तक पहुंचने में कामयाब नहीं हो पाई। टीम के अन्य बल्लेबाजों में से बस जेम्स फॉकनर ने 20 रनों का योगदान दिया।

संबंधित खबरें

john hasting जॉन हेस्टिंग्स। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

142 रनों का पीछा करने उतरी ब्रिसबेन हीट की शुरुआत शानदार रही। सलामी बल्लेबाज ब्रेंडन मैकुलम और क्रिस लीन ने धुआंधार पारी खेलते हुए टीम का स्कोर 10 ओवर में ही 100 के पार पहुंचा दिया। 30 गेंदों में 61 रनों की पारी खेलकर मैकुलम 11 वें ओवर में आउट हो गए, लेकिन आउट होने से पहले उन्होंने टीम की जीत सुनिश्चित कर दी थी। मैकुलम के बाद क्रिस लीन ने टीम को जीत तक पहुंचाया।

14.4 ओवर में ही ब्रिसबेन हीट ने इस मैच को 9 विकेट से अपने नाम कर लिया। इसके बाद प्वॉइंट टेबलस में ब्रिसबेन हीट 6 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। जबकि मेलबर्न स्टार्स को अभी भी टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत का इंतजार है। अब तक खेले तीनों मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वहीं पर्थ स्कॉर्चर्स अभी तक खेले सभी मैचों को जीतकर टॉप पर बनी हुई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *