Brisbane Heat win by 6 wkts against Sydney Thunder at The Gabba Brisbane- बिग बैश लीग: रोमांचक मुकाबले में ब्रिसबेन हीट ने मारी 6 विकेट से बाजी

ब्रिसबेन हीट ने सिडनी थंडर को 6 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत हासिल की। बारिश के चलते यह मुकाबला महज 17 ओवर का खेला गया। थंडर ने कप्तान शेन वॉटसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी ककने का फैसला किया और टीम को एक धुआंधार शुरुआत दिलाई। वॉटसन ने 34 गेंद में 56 रनों की पारी खेलकर टीम का स्कोर 17 ओवर में 149 रन तक पहुंचाने का काम किया। वॉटसन के अलावा थंडर की तरफ से जोस बटलर ने भी 23 रनों का योगदान दिया। डकवर्थ लुइस नियम के मुताबिक ब्रिसबेन हीट को इस मैच को जीतने के लिए 17 ओवर में 151 रन बनाने थे। कप्तान मैक्कलम 5 रन बनाकर मैक्लेघन की गेंद पर बोल्ड हो गए। हालांकि, जो बर्न्स ने अच्छी बल्लेबाजी की और टीम के लिए महत्वपूर्ण 43 रन बनाए। लेकिन ब्रिसबेन हीट की जीत में क्रिस लिन के 25 रनों की पारी का सबसे ज्यादा योगदान रहा।

क्रिस लिन।

लिन ने देखते ही देखते 8 गेंदों में 4 चौके और एक लंबा छक्का मारा। उन्हें महज 9 गेंदों में ताबड़तोड़ 25 रन बनाए । आखिरी ओवर में हीट को 9 रनों की जरूरत थी, जिसे बर्न्स ने छक्का जड़कर आसान बना दिया। इसके बाद रॉस ने पांचवीं गेंद पर चौका मार अपनी टीम को लीग में दूसरा मैच जिता दिया।

इस तरह एक गेंद शेष रहते ही ब्रिसबेन हीट ने इस मैच को अपने नाम कर लिया। सिडनी थंडर की तरफ से मैक्लेघन ने सबसे अधिक दो विकेट हासिल किए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *