Cricket Score, Ind vs SL 3rd T20: Rohit Sharma breaks world record for most sixes as a captain against srilanka – श्रीलंका के खिलाफ कप्‍तान रोहित शर्मा की धमाकेदार शुरुआत, दूसरी ही सीरीज में बना दिया ये खास रिकॉर्ड

भारत ने रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में श्रीलंका को पांच विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली है। भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका को निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 135 रनों पर सीमित कर दिया था। भारत ने इस लक्ष्य को 19.2 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत के लिए मनीष पांडे ने सबसे ज्यादा 32 रन बनाए। श्रेयर अय्यर ने 30 रनों का योगदान दिया। रोहित शर्मा ने 27 रन बनाए। इस मैच में रोहित शर्मा ने सिर्फ एक छक्का लगाया, लेकिन इस एक छक्के के साथ ही उन्होंने एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज में कुल 11 छक्के लगाए। जो किसी भी कप्तान द्वारा टी-20 सीरीज में लगाया गया सबसे अधिक छक्का है।

rohit रोहित शर्मा।

रोहित से पहले द.अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने साल 2009 में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में 10 छक्के लगाए थे। जिसे तोड़ते हुए रोहित शर्मा उनसे आगे निकल गए। साल 2017 में रोहित शर्मा ने कुल 62 छक्के लगाए हैं। आज तक किसी भी ओपनर बल्लेबाज ने एक साल में इतने छक्के नहीं लगाए हैं, सीरीज जीतते ही रोहित ने ये बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया।

श्रीलंका के खिलाफ अंतिम टी-20 मैच में भारतीय कप्तान रोहित ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 20 ओवर में श्रीलंका सात विकेट के नुकसान पर 135 रन ही बना पाई। भारत की तरफ से जयदेव उनादकट और हार्दिक पांड्या ने दो-दो विकेट लिए। वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव को एक-एक विकेट मिला।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *