crime branch of mumbai police have arrested cricketer Ravindra Wadekar- फ्रॉड में क्रिकेटर गिरफ्तार, आईपीएल में खिलाने के नाम पर उभरते प्लेयर्स को लगाता था चूना

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेलना हर युवा क्रिकेटर का सपना होता है। लेकिन यहां तक पहुंचने के लिए उन्हें कई चुनौतियों से होकर गुजरना पड़ता है। क्रिकेट खिलाड़ियों की कोशिश होती है कि वो हर वो संभव प्रयास करे जिससे उसे भारतीय टीम की तरफ से खेलने का मौका मिल जाए। इसी चाहत में कई बार क्रिकेटर बिना सोचे-समझे कुछ ऐसा कदम भी उठा लेते हैं जिसके लिए उन्हें बाद में पछताना पड़ता है। रणजी और आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर कई क्रिकेट भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं। लेकिन कई क्रिकतेर ऐसे भी हैं जो आईपीएल वो रणजी के मैचों में भी नहीं खेल पाते हैं। हाल ही में हैदराबाद की अंडर-19 टीम से खेल चुके रवींद्र वाडेकर नामक क्रिकेटर को मुंबई पुलिस ने धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया है। खहरों की मानें तो रवींद्र वाडेकर अपने साथी खिलाड़ियों को आईपीएल और घरेलु क्रिकेट में खेलने का लालच देता था और उसकी ऐवेज में उनसे पैसे ठगता था।

बड़ी खबरें

Ravindra Wadekar रवींद्र वाडेकर (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

दरअसल, वाडेकर अपने तीन साथियों के साथ मिलकर युवा क्रिकेटर को बड़े-बड़े सपने दिखाता और फिर उनसे खूब पैसा ऐंठता था। वह खिलाड़ियों के सामने ऐसी बातें करता था जिससे खिलाड़ी उसे पैसे देने को मजबूर हो जाते थे। इस काम में वाडेकर का साथ विजय बराते (43), जीवन मुक्केदम (28) और दिनेश मोरे (23) देते थे। विजय बराते ने वाडेकर को हैदराबाद क्रिकेट से जोड़ा था। जिसके तहत उसे युवा क्रिकेटर को ढूढ़ने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

इसके बाद उसका काम और आसान हो गया। बता दें कि विजय बराते के काफी क्रिकेटर दोस्त थे। जिनके साथ उसने कई तस्वीरें भी खिंचवा रखी है। वह युवाओं को उन्हीं तस्वीरों के जरिए गुमराह करने का काम करता था। इसके अलावा ये चारों मैच फिक्सिंग का भी काम किया करते थे। फिलहाल, पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *