FIR against Sushil Kumar, Olympic Champion Says Hang me if I am guilty – अपने खिलाफ FIR दर्ज होने पर भड़के पहलवान सुशील कुमार, कहा- दोषी हूं तो फांसी चढ़ा दो

दो बार के ओलंपिक चैंपियन पहलवान सुशील कुमार के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है। उन पर पहलवान प्रवीण राणा से मारपीट करने का आरोप है। इस पर सुशील ने कहा कि अगर वह दोषी पाए जाते हैं तो फांसी पर चढ़ने के लिए तैयार हैं। पुलिस के मुताबिक सुशील के खिलाफ उनके प्रतिद्वंदी प्रवीण राणा ने शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में कहा है कि शुक्रवार को इंदिरा गांधी स्टेडियम में सुशील कुमार और उनके समर्थकों ने राण के साथ मारपीट की। उनके भाई को भी पीटा गया। बताया गया कि यह वाकया तब घटा जब अगले साल होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिए कुश्ती का चयन ट्रायल हुआ।

सुशील के अलावा राणा ने पांच अन्य लोगों के खिलाफ भी पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने सोमवार को राणा और आरोपी सुशील को बयान दर्ज कराने के लिए थाने में बुलाया है। राणा ने अपनी शिकायत में कहा है कि आरोपियों ने सुशील सामने रिंग में उतरने से मना किया और स्टेडियम के आसपास भी दिखने पर जान से मारने धमकी दी।

संबंधित खबरें

अपने खिलाफ हुई एफआइआर को पढ़ने के बाद सुशील कुमार ने कहा कि अगर एक चश्मदीद भी उनके खिलाफ गवाही देता है तो वह अंजाम भुगतने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा- अगर मैं दोषी हूं तो मुझे फांसी पर चढ़ा दो। उन्होंने कहा कि मुकाबले के बाद प्रवीण से वह मिले तक नहीं थे। वह अपनी ड्रेस बदलने के लिए चले गए थे। इसके बाद वह रेस्टलिंग हॉल मे थे। इसलिए उन्हें मारने-पीटने का सवाल ही नहीं बनता है।

सुशील ने कहा कि एफआइआर दर्ज करवाकर प्रवीण उनका कुश्ती से ध्यान भटकाना चाहते हैं। मैं इसके लिए व्याकुल नहीं हूं। मैं इस मामले का हिस्सा ही नहीं था। मैं प्रवीण के तरह नीचे नहीं गिरूंगा। मुझे अपने पुलिस तंत्र पर पूरा भरोसा है।

सुशील ने यह भी कहा कि ट्रायल के दौरान प्रवीण समर्थकों ने उन्हें मारने की कोशिश की। वे मेरी सफल वापसी का रास्ता रोकना चाहते हैं। यह सभी ने देखा कि प्रवीण ने मेरी आंख के पास कैसे मारा था। पुलिस का कहना है कि एक एमएलसी ने जब बताया कि पीड़ित के सिर में चोट लगी तब सुशील के खिलाफ केस दर्ज किया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *