Former India coach Gary Kirsten and Ashish Nehra to the new coaching team for Royal Challengers Bangalore in ipl- एंकरिंग के बाद अब इस नई भूमिका में दिखने वाले हैं नेहराजी, मिली यह अहम जिम्मेदारी

पिछले साल ही क्रिकेट जगत से संन्यास लेने वाले दिग्गज भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रैंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कोचिंग विभाग में शामिल किया गया है। आशीष नेहरा के अलावा दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर गैरी कर्स्टन को भी आरसीबी की टीम ने कोच के रूप में टीम से जोड़ा है। कर्स्टन और नेहरा को बल्लेबाजी और गेंदबाजी कोच के रूप में शामिल किया गया है। इसके साथ ही दोनों टीम के लिए मेंटर की भूमिका भी निभाएंगे। इस नियुक्ती पर टीम के मुख्य कोच डेनियल वेटोरी ने कहा कि मैं कर्स्टन और आशीष का बेंगलोर की कोचिंग टीम में स्वागत करता हूं। वेटोरी ने कहा कि दोनों अपने क्रिकेट के अनुभव को टीम में लाएंगे, जिससे खिलाड़ियों को काफी कुछ सीखने का मौका मिलेगा। हम एक शानदार सीजन का इंतजार कर रहे हैं। बता दें कि आरसीबी ने न्यूजीलैंड के पूर्व स्पिनर डेनियल विटोरी को मुख्य कोच के रूप में बरकरार रखा है जो 2014 से टीम के साथ हैं।

संबंधित खबरें

Gary Kirsten गैरी कर्स्टन। (फोटो सोर्स- क्रिकइंफो)

आईपीएल नीलामी 27 और 28 जनवरी को होनी है और ऐसे में ट्रेंट वुडहिल और एंड्रयू मैकडोनाल्ड की भूमिकाओं में बदलाव किया गया है। बता दें कि इससे पहले आशीष नेहरा 2011 वर्ल्ड कप में कस्टर्न की कोचिंग में भारत के लिए खेल चुके हैं। इसका मतलब है कि दोनों एक-दूसरे को काफी पहले से समझते है।

आरसीबी के फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि इस बार भी भारतकीय कप्तान विराट कोहली ही टीम की बागडोर संभालने का काम करें। हालांकि, टीम में आपको कई नए चेहरे और देखने को मिल सकते है। आरसीबी कोचिंग टीम तो तैयार हो गई है। लेकिन टीम में कौन-कौन से खिलाड़ी शामिल है, इसके लिए फैंस को 28 जनवरी तक का इंतजार करना पड़ेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *