Former Indian Cricketer Virendra Sehwag calls a 12 year Boy his Hero who saved More than 100 lives in an Accident – सैकड़ों की जान बचाने वाले 12 साल के इस हीरो से मिले वीरेंद्र सहवाग, टि्वटर यूजर्स ने भी की जमकर तारीफ

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने रेल हादसा टालकर सैकड़ों लोगों की जान बचाने वाले 12 साल के एक लड़के को हीरो बताया है। उन्होंने कहा है कि उस लड़के ने जो किया है, वह उन्हें प्रेरित करता है। बता दें कि इस लड़के की बहादुरी और सूझबूझ के कारण बिहार में बड़ा रेल हादसा टल गया, जिसमें सैकड़ों लोगों की जानें बची हैं। लड़का ट्रेन रोकने के लिए अपनी लाल रंग की कमीज लेकर उसके पीछे भागा था। वीरू ने इसी बाबत बीते शनिवार को उस लड़के की सोशल मीडिया पर तारीफ की। लिखा, “भीम यादव से मिलिए। यह असली हीरो है, जिसने ट्रेन को टूटे ट्रैक पर जाने से रोका। अपने दिमाग का इस्तेमाल किया और ट्रेन रुकवाई। मेरा हीरो।” पूर्व क्रिकेटर के इस ट्वीट पर अन्य लोगों ने भी उसकी जमकर तारीफ की। सबसे पहले तो लोगों ने उसे इस काम के लिए बधाई दी। आगे उसे ऐसा करने के लिए देश का हीरो, असली हीरो और सच्चा भारतीय बताया। लोगों ने कहा कि उन्हें उस पर गर्व है। वह उसे सलाम ठोंकते हैं।

बड़ी खबरें

सहवाग ने 23 दिसंबर की शाम एक ट्वीट किया था। लिखा, “मिलिए भीम यादव से। वह असली हीरो, जिसने तेज रफ्तार में जा रही ट्रेन को टूटे ट्रैक पर जाने से रोका और 100 से अधिक जानें बचाईं। भीम अपनी लाल रंग की शर्ट उतारकर उसे लहराते हुए ट्रेन के साथ भागने लगा था। वह ड्राइवर का ध्यान आकर्षित करने के लिए ऐसा कर रहा था, जिसने बाद में इमरजेंसी ब्रेक लगाए।”

देखिए लोगों ने वीरू पाजी के ट्वीट के बाद भीम को कैसे असल हीरो बताया और उसकी तारीफ की-

मामला बिहार में मंगलपुर इलाके से जुड़ा हुआ है। यहां पर गोरखपुर-नरकटियागंज रेलवे लाइन पर बड़ा हादसा हो सकता था। अगर 12 साल का भीम सही वक्त पर आकर अपनी सूझबूझ का परिचय न देता। तेज रफ्तार में ट्रेन टूटे ट्रक की ओर बढ़ी ही रही थी कि भीम ने मोर्चा संभाला। वह अपनी लाल रंग की कमीज उतार कर ट्रेन के साथ भागने लगा। चूंकि वह उस दौरान ड्राइवर का ध्यान अपनी ओर खींचकर ट्रेन रुकवाना चाह रहा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *