happy birthday ravindra jadeja very popular with sir name in indian team- हैप्‍पी बर्थडे रविंद्र जडेजा: टैटू, तलवारबाजी से लेकर से लेकर शेरों संग फोटों खिंचाने के शौकीन हैं जडेजा

भारतीय क्रिकेट टीम में ‘सर’के नाम से मशहूर रविंद्र जडेजा आज अपना 29वां जन्मदिन मना रहे हैं। 6 दिसंबर, 1988 को नवगाम-खेड़ में पैदा हुए जडेजा के पिता सिक्‍योरिटी गार्ड थे। पापा उन्‍हें आर्मी स्‍कूल में पढ़ाकर सेना में भर्ती कराना चाहते थे, मगर जडेजा को क्रिकेट में खासी दिलचस्‍पी थी। रविंद्र जडेजा की मां उनकी समझती थी और हमेशा क्रिकेट खेलने के लिए प्रोत्साहान किया करती थी। 16 साल की उम्र में जडेजा अंडर-19 खेलने लगे थे। उन्‍हें 2006 में श्रीलंका में होने वाले अंडर-19 वर्ल्‍ड कप टीम में चुना गया। भारत खिताब जीतने से चूक गया मगर फाइनल में पाकिस्‍तान के खिलाफ तीन विकेट लेकर जडेजा ने अपना प्रतिभा दिखा दी थी। 2008 में अगले अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में विराट कोहली कप्‍तान थे और जडेजा उप-कप्‍तान। दो सालों में जडेजा अंडर-19 टीम की रीढ़ बन चुके थे। पूरे टूर्नामेंट के 6 मैचों में 13 की औसत से उन्‍होंने 10 विकेट चटकाए। लेकिन उनकी बल्लेबाजी का हुनर अभी भी सभी के सामने आना बाकी था।

बड़ी खबरें

ravinder jadeja रवींद्र जडेजा (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

रविंद्र जडेजा को टैटू का शौक काफी पहले से रहा है। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था कि उन्होंने अपने शरीर पर तीन टैटू बनवा रखा है। एक टैटू उनकी कलाई पर है तो दूसरा बाइसेप्स पर, वहीं उन्होंने तीसरा टैटू अपनी पीठ के पीछे गुदवा रखा है। टैटूओं के अलावा जडेजा को आपने तलबार बाजी करते हुए भी देखा होगा। अक्सर अपना शतक या अर्धशतक पूरा करने के बाद मैदान पर बल्ले से तलवार चलाने वाले जडेजा को रियल में तलरवारबाजी करना बेहद पसंद है।

रवींद्र जडेजा (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

कुछ महीने पहले ही रविंद्र जडेजा ने गुजरात के जूनागढ़ के गिर वन्यजीव अभयारण्य में बाघों के साथ सेल्फी खिंचने के लिए गुजरात वन विभाग को 20,000 रुपए का जुर्माना दिया था। इससे आप अंदाजा लगा सकते है कि जडेजा को जानवरों से कितना लगाव है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *