ICC U-19 World Cup was important Milestone in my Career says Indian Team Skipper Virat Kohli – ICC U-19 वर्ल्ड कप को मील का पत्थर मानते हैं विराट कोहली, बोले- करियर बनाने में यहीं मिली मदद

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली आईसीसी अंडर-19 विश्व कप की अहमियत अच्छे से जानते हैं। उन्होंने मौजूदा भारतीय युवा खिलाड़ियों को इस मिलने वाले मौके का सम्मान करने की बात कही है। पृथ्वी शॉ की अगुवाई वाली टीम 13 जनवरी से न्यूजीलैंड में शुरू होने वाले टूर्नामेंट में खिताब हासिल करने की कोशिश करेगी। अंडर-19 टीम के कोच पूर्व खिलाड़ी राहुल द्रविड़ हैं। कोहली ने इस बाबत कहा है, “आईसीसी अंडर-19 विश्व कप मेरे करियर की बहुत ही अहम उपलब्धि रही है। हमें इससे अच्छा मंच बनाने और वहां से अपना करियर बनाने में मदद मिली, इसलिए मेरे दिमाग और दिल में इसके लिए काफी खास जगह है। यह समझना काफी अहम है कि यह मौका आपको क्या चीज मुहैया कराता है।” कोहली ने अंडर-19 टीम की अगुवाई करते हुए साल 2008 में खिताब दिलाया था। उन्होंने केन विलियम्सन के साथ भिड़ंत को याद किया, जो तब टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड की अगुवाई कर रहे थे। भारत ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को मात दी थी।

संबंधित खबरें

भारतीय कप्तान ने उस दौरान के पलों को याद करते हुए कहा, “मुझे केन के खिलाफ खेलना याद है। वह ऐसा खिलाड़ी है, जो हमेशा टीम में शानदार प्रदर्शन करता था। उसकी बल्लेबाजी और काबिलियत बाकी खिलाड़ियों से काफी अलग थी।”

उन्होंने आगे कहा, “स्टीव स्मिथ और मैं अंडर-19 स्तर पर एक-दूसरे के खिलाफ ज्यादा नहीं खेले हैं, इसलिए मैंने उसे बल्लेबाजी करते नहीं देखा। लेकिन उन्होंने अपने करियर में काफी लंबा सफर तय किया है। उस समय के इतने सारे खिलाड़ियों को जानना अच्छा है। उनमें से हम तीन ही सिर्फ अपने देशों की टीम की कप्तानी नहीं कर रहे हैं, बल्कि काफी खिलाड़ी अपने देश की ओर से खेल चुके हैं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *