IND vs SA: चोट के बावजूद बल्‍लेबाजी करने उतरा ये क्रिकेटर, ताजा हो गईं ग्रीम स्मिथ की यादें – Ind vs SA 1st Test, India vs South Africa Capetown Test Match Score: Steyn batting as South Africa look to eke out every run they can

जोहानिसबर्ग के न्यूलैंड्स में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम 130 रनों पर ऑल आउट हो गई। भारतीय गेंदबाजों की धारधार और सधी हुई गेंदबाजी की वजह से टीम को 130 रन बनाने में काफी मेहनत करनी पड़ी। यहां तक पिछले मैच में बुरी तरह चोटिल हो चुके तेज गेंदबाज डेल स्टेन को भी बल्लेबाजी के लिए मैदान में आना पड़ा। इसी मैच की पहली पारी में उनकी एडी में चोट लगी थी। चोट इतना ज्यादा लगी थी स्टेन अपना ओवर भी पूरी नहीं कर सके। हालांकि टीम की जरूरत के वक्त बल्लेबाजी के लिए मैदान पर पहुंचे डेल स्टेन की अब सोशल मीडिया में जमकर तारीफ कर रहे हैं। यूजर्स टीम के प्रति उनके समर्पण पूर्व कप्तान ग्रीम स्थित से जोड़कर देख रहे हैं। दरअसल पूर्व में हाथ में गंभीर चोट लगने के बाद भी स्मिथ जरूरत के वक्त मैदान पर बल्लेबाजी के लिए पहुंचे थे। स्मिथ की अविश्वनीय पारी का पुराना वीडियो एक बार फिर वायरल हो रहा है।

संबंधित खबरें

दरअसल दक्षिणी अफ्रीकी टीम के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ तब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पारी शुरुआत करने आए थे लेकिन वह शुरू में ही चोटिल हो गएष उनके हाथ में गेंद लगी थी। इससे उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा था। तब 445 रनों का पीछा करने उतरी अफ्रीकी टीम का स्कोर महज रन था और स्मिथ चोटिल हो गए। बाद में 257 के स्कोर के पर टीम के 9 विकेट गिर गए। तब मैदान में मौजूद हर दर्शक सोच रहा था आखिरी विकेट के लिए कौन बल्लेबाजी करने आएगा।

क्योंकि स्मिथ चोटिल थे। लेकिन तभी कुछ ऐसा हुआ जिसे देखकर सभी चौंक गए। स्मिथ टीम की जरूरत के समय एक बार फिर मैदान पर थे। टूटे हुए हाथ से स्मिथ एक बार फिर मैदान पर आए। क्योंकि मैच ड्रॉ कराने के लिए अफ्रीकी टीम को आठ ओवर और खेलने थे। तब विरोधी टीम के तेज गेंदबाज जॉनसन करीब 150 की स्पीड से गेंद डाल रहे थे। हालांकि बाद में विरोधी टीम ने यह मैच जीत लिया था। लेकिन लाखों का दिल स्मिथ जीत चुके थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *