Ind vs SA 1st Test: टीम इंडिया के लिए खुशखबरी, पहले टेस्‍ट से बाहर हो सकता है यह धाकड़ गेंदबाज – India vs South Africa 2018 1st Test, Ind vs SA Match: Dale Steyn uncertain for Cape Town Test

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 जनवरी से शुरू हो रहे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी है। द.अफ्रीका के मुख्य कोच ओटिस गिब्सन ने संकेत दिए हैं कि टीम के धाकड़ गेंदबाज डेल स्टेन केपटाउन टेस्ट में नहीं खेलेंगे। गिब्सन ने कहा कि उन्हें पहले टेस्ट में उतारना रिस्की हो सकता है और फिलहाल वह ये जोखिम उठाना नहीं चाहते। मंगलवार को एक प्रेस वार्ता में गिब्सन ने कहा कि डेल स्टेन एक साल से टीम से बाहर हैं और अगर हम तीन पेसर्स और एक स्पिनर चुनते हैं तो आप उम्मीद करेंगे कि वह उसी रफ्तार से गेंदबाजी करें, लेकिन अगर कुछ होता है और वह मैच फिनिश नहीं कर पाए तो टीम मुसीबत में पड़ जाएगी।

गिब्सन ने कहा कि इसका मतलब यह नहीं है कि वह मैच फिनिश नहीं करेंगे, लेकिन गर्मियों के पहले मैच में आप यह रिस्क लेना नहीं चाहेंगे। वह डिस्कशन के लिए आएंगे, लेकिन यह मैदान पर उतने वाली टीम की संरचना पर निर्भर करता है। डेल स्टेन को नवंबर 2016 में अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ टेस्ट के दौरान कंधे में चोट लग गई थी। गिब्सन ने कहा कि टेस्ट सीरीज़ में टीम कमान में फाफ डु प्लेसिस संभालेंगे। गिब्सन ने कहा कि हम हर स्थिति को ध्यान में रखते हुए सर्वश्रेष्ठ टीम चुननी है। खिलाड़ियों का चयन सिरदर्द भरा है, लेकिन देश के सभी सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों का खेलने के लिए उपलब्ध रहना अच्छा है।

बड़ी खबरें

द.अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम तीन टेस्ट, छह वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि टीम संतुलित है और दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का माद्दा रखती है। उन्होंने कहा, “हमारे लिए यह सत्र दर सत्र जीतने, वर्तमान में रहने, अपनी योग्यताओं को लागू करने का मसला है न कि हम जिस देश में खेल रहे हैं उसके इतिहास में जाने का।” कोहली ने कहा कि टीम के खिलाड़ियों के पास अच्छा अनुभव है और अब समझ भी कि टेस्ट मैच कैसे जीता जा सकता है। कोहली ने कहा, “कई खिलाड़ी यहां खेले हैं। हम सभी अपने खेल को अच्छे से जानते हैं। एक टीम के तौर पर हमें अपनी व्यक्तिगत योग्यताओं पर भरोसा है।”

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *