Ind vs SA 1st Test: 2018 की पहली पारी में बदकिस्मत रहे विराट कोहली, बनाया यह शर्मनाक रिकॉर्ड – India vs South Africa 2018 1st Test, Ind vs SA Match: Virat kohli starts 2018 with a shameful record, here’s everything you need to know

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जोहानिसबर्ग के न्यूलैंड्स में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। पिछले चार वर्षों में हर कैलेंडर वर्ष की पहली पारी में विराट कोहली ने 90 से ज्यादा रन बनाए हैं, लेकिन 2018 की पहली पारी में वह बदकिस्मत रहे और मात्र 5 रन बनाकर आउट हो गए। पिछले चार वर्षों का उनका रिकॉर्ड देखें तो 2014 में उन्होंने पहली पारी में 123, 2015 में 147, 2016 में 91 और 2017 में 122 रन बनाए थे।

गौरतलब है कि पहले टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को भारतीय पारी लड़खड़ा गई। भारत ने पहले दिन का अंत तीन विकेट के नुकसान पर 28 रनों के साथ किया। भारत अभी भी दक्षिण अफ्रीका के पहली पारी के स्कोर 258 रन पीछे है। स्टंप्स तक चेतेश्वर पुजारा पांच रन बनाकर खेल रहे हैं जबिक रोहित शर्मा ने अभी तक खाता नहीं खोला है। दक्षिण अफ्रीका के लिए वेर्नोन फिलेंडर, डेल स्टेन और मोर्ने मोर्केल ने एक-एक विकेट लिए हैं।

बड़ी खबरें

इससे पहले, भारतीय गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया था। भारतीय गेंदबाजों ने लगातार विकेट लेकर मेजबान टीम के बल्लेबाजों को बड़ी पारियां नहीं खेलने दीं और उसे 73.1 ओवरों में पवेलियन में बैठा दिया। मेजबान टीम के लिए एबी डिविलियर्स ने 65 और फाफ डु प्लेसिस ने 62 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों ने दक्षिण अफ्रीका के लिए तीसरे विकेट के लिए 114 रनों की साझेदारी की। यह साझेदारी तब आई जब द.अफ्रीका ने 12 रनों पर ही मेजबान टीम के तीन विकेट खो दिए थे। क्विंटन डी कॉक ने 43, केशव महाराज ने 35, कागिसो रबादा ने 26 और वार्नोन फिलेंडर ने 23 रनों की पारियां खेलीं, लेकिन कोई भी बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाया। भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार ने चार विकेट लिए। रविचंद्रन अश्विन ने दो विकेट लिए। मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या को एक-एक विकेट मिला।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *