Ind vs SA 1st Test, India vs South Africa Capetown Test Match Live Score: Mohammed Shami changed the game with a briliiant spell, Virat & Co looking for victory – IND vs SA 1st Test: इस गेंदबाज ने पलट दिया मैच, भारत को अब मिल रही जीत की आहट

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रहा पहला टेस्‍ट रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। भारत के तेज गेंदबाजों के बारिश के बाद चौथे दिन खेल शुरू होने पर बेहतरीन उछाल हासिल किया। सीधी लाइन-लेंथ और अच्‍छी फील्डिंग की बदौलत भारत ने दक्षिण अफ्रीका के 6 विकेट झटक लिए। इसमें बड़ी भूमिका रही मोहम्‍मद शमी की। शमी अब तक मैच पर अपनी छाप नहीं छोड़ सके थे, मगर दूसरी पारी में उन्‍होंने गेंद को स्विंग कराया। शमी ने पहले खतरनाक हाशिम अमला को रोहित शर्मा के हाथों कैच कराया। अगले ही ओवर में उन्‍होंने नाइटवॉचमैन कसिगो रबाड़ा को कप्‍तान कोहली के हाथों कैच कराकर मेजबान टीम को चौथा झटका दिया। कुछ देर बाद वर्नोन फिलांडर को एलबीडब्‍ल्‍यू कर उन्‍होंने अपना तीसरा विकेट लिया। मैच में भारतीय तेज गेंदबाज पूरी तरह से हावी रहे हैं। यह पहली बार है जब भारत के चार तेज गेंदबाजों में से प्रत्‍येक ने एक मैच में 3-3 विकेट लिए हैं।

बड़ी खबरें

खबर लिखे जाने तक दक्षिण अफ्रीका की लीड 200 से ज्‍यादा रनों की हो चुकी थी और उनकी आखिरी जोड़ी क्रीज पर थी। इससे पहले, मेजबान टीम के गेंदबाजों ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम के मजबूत बल्लेबाजी क्रम को 209 पर ही ढेर करते हुए अपनी टीम को 77 रनों की बढ़त दिला दी थी।

भारत के लिए दूसरे दिन के हीरो हरफनमौला खिलाड़ी पांड्या रहे। दूसरे दिन अफ्रीका के दो विकेट चटकाने से पहले उन्होंने अपनी टीम की पहला पारी में सबसे ज्यादा 93 रन बनाए। उन्होंने संकट के समय में 95 गेंदों में 14 चौके और एक छक्के की मदद से आतिशी पारी खेलते हुए अपनी टीम को गर्द में जाने से बचाया। पांड्या ने आठवें विकेट के लिए भुवनेश्वर कुमार (25) के साथ 99 रनों की साझेदारी की।

मैच के पहले दिन (शुक्रवार) को भारतीय गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका को 286 रनों पर सीमित कर दिया था। उसके लिए अब्राहम डिविलियर्स 65 और फाफ डु प्लेसिस 62 रन बनाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *