Ind vs SA 2nd Test, India vs South Africa 2018 Match Score: South African batsman Hashim Amla run out by Hardik Pandya second test first day in Centurion- IND vs SA: हार्दिक पंड्या के इस ‘चमत्‍कारी’ थ्रो ने पलटा मैच का रुख, देखें वीडियो

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच सुपर स्पोर्ट पार्क मैदान पर सीरीज का दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारत वापसी करने में सफल रही। दिन के पहले सेशन में भारतीय गेंदबाज दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों पर पूरी तरह से बेअसर साबित हुए। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने पिछले मैच के हीरो भुवनेश्वर कुमार की जगह टीम में ईशांत शर्मा को लेने का फैसला किया। कप्तान का यह निर्णय पहले दिन कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया। कप्तान कोहली इस उम्मीद में थे कि स्पोर्ट पार्क मैदान की पिच पर ईशांत भुवनेश्वर कुमार से ज्यादा कारगर साबित होंगे। ईशांत पहले दिन एबी डिविलियर्स के अलावा और किसी बल्लेबाज को आउट करने में सफल नहीं रहे। पहले दो सेशन में भारतीय गेंदबाजी बिल्कुल बेदम नजर आ रही थी। हालांकि, तीसरे सेशन में भारतीय टीम ने कुछ विकेट लेकर वापसी करने की कोशिश की। एक समय मजबूत स्थिति में दिखने वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम को दिन के अंत में भारतीय गेंदबाज परेशान करने में कामयाब रहे।

भारतीय कप्तान विराट कोहली और अन्य खिलाड़ी अंपायर से अपील करते।

भारत के लिए हाशिम अमला का विकेट लेना बेहद जरूरी था। अमला बिना किसी परेशानी के साथ अपनी बल्लेबाजी कर रहे थे, तभी हार्दिक पांड्या ने 82 के स्कोर पर उन्हें रन आउट कर टीम को बड़ी सफलता दिलाने का काम किया। पंड्या की गेंद को अमला ने पास ही में खेला और रन लेने की कोशिश की लेकिन पंड्या ने अपनी तेजी दिखाई और गेंद उठाकर सीधे स्टम्प पर थ्रो मारी और अमला की पारी का अंत किया। अमला ने 153 गेंदों पर 14 चौके लगाए।

अमला के आउट होने के बाद क्विंटन डी कॉक को खाता खोले बगैर स्लिप में भारतीय कप्तान विराट कोहली के हाथों कैच आउट हो गए। इसके तुरंत बाद वार्नोन फिलेंडर भी रन आउट हुए और दक्षिण अफ्रीका ने बेहद कम समय में अपने तीन विकेट गवां दिए। दक्षिण अफ्रीका 90 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 269 रन बना चुकी है। दूसरे दिन भारतीय गेंदबाज दक्षिण अफ्रीकी के बाकी बल्लेबाजों को जल्द से जल्द आउट करने की कोशिश करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *