Ind vs SA 2nd Test, India vs South Africa 2018 Match Score: Virat kohli gave chance to KL rahul, bhuvneshwar kumar and parthiv patel in place of shikhar dhawan, riddhimaan saha and bhuvneshwar kumar – Ind vs SA 2nd Test: विराट कोहली ने टीम में किए तीन बदलाव, केएल राहुल, पार्थिव पटेल और ईशांत शर्मा को दिया मौका

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में कुछ ही देर में खेला जाएगा। टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टीम में तीन अहम बदलाव किए हैं। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की जगह केएल राहुल को मौका दिया गया है। भुवनेश्वर कुमार की जगह ईशांत शर्मा टीम में शामिल किए गए हैं और चोटिल विकेटकीपर रिद्धिमान साहा की जगह पार्थिव पटेल इस मैच में खेलेंगे। केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 72 रनों से पराजित कर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

पिछले मैच पर नजर डाली जाए, तो भारत के तेज गेंदबाजों ने अपनी भूमिका बखूभी निभाई थी, लेकिन उसके बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाए थे। इस मैच में भी भारत को मेजबान टीम के गेंदबाजों से सावधान रहना होगा। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और हार्दिक पांड्या जैसे तेज गेंदबाज से पिछले मैच में किए गए प्रदर्शन को दोहराने की उम्मीद होगी।

बड़ी खबरें

दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों की बात की जाए, तो भारतीय बल्लेबाजों के लिए पिछले टेस्ट मैच में नौ विकेट लेने वाले वार्नोन फिलेंडर दूसरे टेस्ट में भी सबसे बड़ी मुसीबत बन सकते हैं। इसके अलावा, कगीसो रबादा, मोर्ने मोर्केल भी भारत की सीरीज की हार से बचने की कोशिश में पानी फेर सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *