IND vs SL: शिखर धवन ने वनडे में पूरे किए 4000 रन, सिर्फ ये बल्‍लेबाज है ‘गब्‍बर’ से आगे – India Vs Srilanka 3rd ODI: Indian cricketer Shikhar Dhawan Complete his 4 thousand runs only virat kohli first from him

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने वनडे क्रिकेट में अपने चार हजार रन पूरे कर लिए हैं। उन्होंने यह मुकाम रविवार को वाई. एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीसीए स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे मैच में हासिल किया। धवन ने इस मैच में 85 गेंदों में 13 चौके और दो छक्कों की मदद से 100 रन बनाते हुए अपनी टीम को मैच के साथ सीरीज जीताने में भी मदद की। भारत ने श्रीलंका को तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-1 से मात दी। धवन ने 95 पारियों में अपने चार हजार रन पूरे किए हैं। उनसे पहले भारतीय बल्लेबाजों में सिर्फ विराट कोहली ने ही कम पारियों में चार हजार रन अपने खाते में डाले।

कोहली ने चार हजार रन पूरे करने के लिए 93 पारियां खेली थीं। वहीं कुल पांच खिलाड़ियों ने धवन से कम पारियों में चार हजार रन पूरे किए हैं। उन्होंने इस प्रारुप में 12 शतक लगाए हैं। वह सबसे कम पारियों में 12 शतक लगाने वाले पांचवें बल्लेबाज हैं। भारतीय बल्लेबाजों में धवन से पहले कोहली ने 83 पारियों में 12 शतक लगाए थे। सबसे तेज 12 शतक दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक ने लगाए हैं। दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने महज 74 पारियों में 12 शतक जड़े हैं।

बता दें कि रविवार को वाई राजशेखर रेड्डी एसीए-वीसीए स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए तीसरे और फाइनल वनडे को जीतकर भारत ने सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया। टॉस जीतकर भारत ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका को 44.5 ओवरों में 215 रनों पर ही ढेर कर दिया था। इस आसान से लक्ष्य को भारत ने 32.1 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। शिखर धवन के अलावा युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने भी अपना अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया। श्रेयस अय्यर ने  63 गेंदों में आठ चौके और एक छक्के की सहायता से 65 रन बनाए। दिनेश कार्तिक 26 रनों पर नाबाद लौटे। वहीं गेंदबाजों में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट हासिल किए। जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार ने एक-एक विकेट लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *