Ind vs SL 2nd ODI: ओपनर बनने के बाद रोहित शर्मा के बल्ले ने उगली है आग, आंकड़े आपको हैरान कर देंगे- Ind vs SL, India vs Sri Lanka 2nd ODI Live Score: rohit sharma shines drastically after becoming openor

रोहित शर्मा को 23 जनवरी 2013 को इंग्लैंड के खिलाफ मोहाली में प्रयोग के तौर पर सलामी बल्लेबाज के रूप में उतारा गया तो तब किसी ने सोचा भी नहीं था कि इस नई भूमिका में मुंबई का यह बल्लेबाज न सिर्फ सफल रहेगा बल्कि लंबी पारियां खेलकर रिकॉर्ड्स की नई इबारत भी लिखेगा।
रोहित ने सलामी बल्लेबाज की जिम्मेदारी संभालने से पहले 86 एकदिवसीय मैचों में 30.43 की औसत से केवल 1978 रन बनाए। लेकिन जिस तरह से ओपनर बनने से सचिन तेंदुलकर का बल्ला वनडे में रन उगलने लगा था, उसी तरह से रोहित भी रनों का अंबार लगाने लगे और अब आलम यह है कि उनके नाम पर तीन दोहरे शतक दर्ज हैं जो कि विश्व रिकॉर्ड है।

शानदार हैं आंकड़े: मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ आज अपना तीसरा दोहरा शतक जड़ने वाले रोहित ने अपनी नई भूमिका के साथ पूरा न्याय किया। वह अभी तक सलामी बल्लेबाज के रूप में 89 मैचों की 88 पारियों में 56.32 की औसत से 4450 रन बना चुके हैं, जिसमें 14 शतक और 22 अर्धशतक दर्ज हैं। सलामी बल्लेबाज बनने से पहले रोहित के नाम पर 86 मैचों में केवल दो शतक और 12 अर्धशतक दर्ज थे और उनका उच्चतम स्कोर 114 था लेकिन जबसे वह नए अवतार में आए तब से वह 150 रन से अधिक की पांच पारियां (तीन दोहरे शतक सहित) खेल चुके हैं। उन्होंने ओपनर के रूप में ही 2014 में श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता में 264 रन बनाये थे जो वनडे में सर्वोच्च व्यक्तिगत पारी का विश्व रिकॉर्ड है। इस बीच 2013 से लेकर 2017 तक हर वर्ष भारत की तरफ से वनडे में सर्वोच्च स्कोर का रिकॉर्ड उन्हीं के नाम पर दर्ज रहा।

बड़ी खबरें

रोहित ने 23 जनवरी 2013 के बाद 86 मैच सलामी बल्लेबाज के रूप में खेले और इनमें 57.41 की औसत से 4421 रन बनाए। इस बीच केवल एक बार अफगानिस्तान के खिलाफ 2014 में ढाका में वह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे, जिसमें उन्होंने नाबाद 18 रन बनाये थे। नियमित ओपनर बनने से पहले भी 2011 में तीन मैचों में वह पारी का आगाज करने उतरे थे लेकिन तब उन्हें खास सफलता नहीं मिली थी।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *