Ind vs SL 2nd Test: जानिए मैच के पहले दिन क्या रहा खास, कौन पड़ा किस पर भारी – India vs Sri Lanka 2nd test, Know what happened on the first day of the match

भारत-श्रीलंका के बीच विदर्भ क्रिकेट संघ (वीसीए) स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन श्रीलंकाई टीम पूरी तरह से बैकफुट पर रही। भारतीय गेंदबाजों ने उसे पहली पारी में 205 रनों पर ही ढेर कर दिया। श्रीलंका ने हालांकि भारत को दिन का खेल खत्म होने तक एक झटका दे दिया है। मेजबान टीम ने दिन का अंत आठ ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर 11 रनों के साथ किया।

स्टम्प्स तक मुरली विजय और चेतेश्वर पुजारा दो-दो रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत ने लोकेश राहुल (7) के रूप में अपना पहला विकेट खोया। राहुल को लाहिरू गमागे ने बोल्ड किया। इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की तरफ से कप्तान दिनेश चंडीमल ने सबसे ज्यादा 57 रन बनाए। दिमुथ करुणारत्ने ने 51 रनों का योगदान दिया।

भारतीय गेंदबाज शुरू से ही मेहमानों पर हावी रहे। उन्होंने श्रीलंका को पहले सत्र में बांधे रखा और 27 ओवरों में सिर्फ 47 रन ही बनाने दिए साथ ही दो विकेट भी हासिल किए। श्रीलंका ने हालांकि दूसरे सत्र में रनगति बढ़ाई और अपने स्कोर में 104 रनों का इजाफा किया। इस सत्र में भी उसने दो विकेट खोए।

दिन के तीसरे सत्र में वह 54 रन ही और जोड़ सकी और बाकी के छह विकेट खोकर पहले दिन ही पूरी टीम पवेलियन लौट गई। भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने चार विकेट लिए। इशांत शर्मा और रवींद्र जडेजा को तीन-तीन सफलता मिली।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *