IND vs SL, 3rd ODI: Hardik Pandya equalled amazing feat of Kapil Dev feat after 31 years – IND vs SL: 31 साल बाद हार्दिक पंड्या ने मैदान में दोहराया कपिल देव का ये कारनामा

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की अक्‍सर कपिल देव से तुलना होती है। रविवार (17 दिसंबर) को पंड्या के कपिल के 31 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। इस साल जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ डेब्‍यू करने के बाद अपने शानदार प्रदर्शन से पंड्या ने टीम में अपनी जगह पक्‍की कर ली है। रविवार को पंड्या ने 2017 में अपना 30वां विकेट लिया। वह कपिल देव के बाद एक साल में 500 रन और 30 से ज्‍यादा विकेट लेने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। कपिल देव ने 1986 में 27 मैच खेलकर 517 रन बनाए थे। इसके अलावा उन्‍होंने 32 विकेट्स भी लिए थे। इस दौरान कपिल का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन 30 रन देकर 4 विकेट था। पंड्या ने 2017 में 31 विकेट्स लिए हैं और उनका बेस्‍ट प्रदर्शन 40 रन देकर 3 विकेट्स है। पंड्या ने इस साल अब तक 557 रन (आज का मैच शामिल नहीं) बनाए हैं।

संबंधित खबरें

रविवार के मैच में सचिथा पाथिराना (7) को पंड्या ने 208 रनों के कुल स्कोर पर आउट किया। वह उनका इस साल 30वां शिकार बने। इसके बाद पंड्या ने सुरंगा लकमल को आउट कर 31वां विकेट हासिल किया। इससे पहले, थरंगा ने हार्दिक द्वारा फेंके गए पारी के नौवें ओवर में लगातार पांच चौके जड़े थे।

लाइमलाइट में आने के बाद पंड्या ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए काफी उम्‍मीदें जाहिर की थीं। उन्होंने कहा था, ”मुझे जिंदगी में चुनौतियां पसंद हैं, इससे मुझे प्ररेणा मिलती है। मैं निश्चित हूं कि हम वहां अच्छा करने वाले हैं।” जब उनसे कॅरियर में टर्निंग प्वांइट के बारे में पूछा गया तो पंड्या ने कहा, “मुझे जब मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलने का मौका मिला वो मेरे करियर का टर्निग प्वांइट था। इसके बाद मैंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।”

Live Cricket Score, Ind vs SL 3rd ODI

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *