Ind vs SL 3rd Test: माफी मांगकर विराट कोहली ने पेश की ऐसी मिसाल, लोग कर रहे जमकर तारीफ – WATCH: Ouch! Sadeera Samarawickrama struck by ball again, this time by Virat Kohli

भले ही भारतीय कप्तान विराट कोहली मैदान पर कितने ही आक्रामक हों, लेकिन सोमवार (4 दिसंबर) को भारत-श्रीलंका टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में उन्होंने खेल भावना का प्रदर्शन किया। दरअसल मैच के तीसरे दिन श्रीलंका के बल्लेबाज सदीरा समराविक्रमा नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़े थे। गेंदबाजी कर रहे थे रविचंद्रन अश्विन। 116वें ओवर में 110 रन पर बल्लेबाजी कर रहे श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांदीमल ने एक सिंगल चुराने की कोशिश की, लेकिन विराट कोहली ने डाइव मारकर सिंगल रोक लिया। लेकिन उसके बाद जो हुआ, उसे दुर्भाग्यपूर्ण ही कहा जा सकता है। चूंकि उस वक्त दिनेश चांदीमल क्रीज के बाहर थे, इसलिए विराट स्टंप्स पर गेंद मारना चाह रहे थे। लेकिन बॉल सदीरा को लग गई।

कोहली जानते थे कि सदीरा को गेंद बहुत तेज लगी है, इसलिए उन्होंने सबके सामने इशारा करते हुए उनसे माफी मांग ली। साथ ही यह भी कहा कि वह स्टंप्स पर गेंद मारना चाह रहे थे, उन्हें नहीं। इसके बाद कोहली खुद समाराविक्रमा के पास गए और माफी मांगी। श्रीलंकाई बल्लेबाज ने भी खेल भावना दिखाते हुए कोहली की तरफ मुस्कुराते हुए देखा। लोग सोशल मीडिया पर विराट के इस बर्ताव की जमकर तारीफ कर रहे हैं। इस टेस्ट मैच के पहले दिन मुरली विजय ने समाराविक्रमा के हेलमेट पर गेंद मार दी थी, जब वह शॉट लेग पर फील्डिंग कर रहे थे।

यहां पढ़ें Live Cricket Score, Ind vs SL 3rd Test Live Score Updates:

गौरतलब है कि फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार के पहले दो सत्रों में असफल रहे भारतीय गेंदबाजों ने आखिरी सत्र में शानदार वापसी करते हुए एक बार फिर श्रीलंका को बैकफुट पर धकेल दिया है। पहले दो सत्र में सिर्फ एक विकेट खोने वाली श्रीलंकाई टीम ने तीसरे और आखिरी सत्र में पांच विकेट खोने के साथ दिन का अंत 130 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 356 रनों पर किया। स्टम्प्स तक कप्तान दिनेश चंडीमल 341 गेदों में 147 रन बनाकर विकेट पर जमे हुए हैं। उन्होंने अपनी पारी में अभी तक 18 चौके और एक छक्का लगाया है। मेहमान टीम पहली पारी के आधार पर अभी भी 180 रन पीछे है।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *