Ind vs SL, India vs Sri Lanka 2017 T20 Match: Team India physio Patrick Farhat s wonderful balancing act, Watch expressions of Jasprit Bumrah, Basil Thampi – Ind vs SL 3rd T20: टीम इंडिया के फिजियो ने दिखाया करतब, जसप्रीत बुमराह के साथ-साथ सहवाग भी रह गए हैरान

quit

भारत ने श्रीलंका पर अपना दबदबा बरकरार रखते हुए तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में पांच विकेट से जीत दर्ज करके तीन मैचों की श्रृंखला में 3-0 से क्लीन स्वीप किया। भारत के तेज और स्पिन मिश्रत आक्रमण के सामने श्रीलंकाई बल्लेबाज खुलकर नहीं खेल पाये और सात विकेट पर 135 रन ही बना पाये। उसके छह बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें असेला गुणरत्ने ने सर्वाधिक 36 रन बनाये। अंतिम क्षणों में दासुन शनाका ने नाबाद 29 रन की पारी खेली। भारत को भी रन बनाने के लिये संघर्ष करना पड़ा लेकिन आखिर में उसने 19.2 ओवर में पांच विकेट पर 139 रन बनाकर श्रीलंका की जीत से अंत करने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। भारत के लिये मनीष पांडे (29 गेंदों पर 32), श्रेयस अय्यर (32 गेंदों पर 30), कप्तान रोहित शर्मा (20 गेंदों पर 27) की छोटी पारियां आखिर में महत्वपूर्ण साबित हुआ। दिनेश कार्तिक (नाबाद 18) और महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 16) ने अंत में 19 गेंदों पर 31 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया।

संबंधित खबरें

मैदान में भारतीय टीम श्रीलंका के सामने आखिरी टी20 में थोड़ा परेशान नजर आई। हालांकि टीम इंडिया के डग-आउट का नजारा दूसरा ही था। यहां फिजियो पैट्रिक फरहत के एक करतब ने जसप्रीत बुमराह और बेसिल थम्‍पी के अलावा कमेंटेटर्स और मैच देख रहे दर्शकों को भी लाजवाब कर दिया। पैट्रिक एक बोतल को अपने सिर पर करीब 30 सेकेंड तक रखे रहे। इस दौरान हिंदी में कमेंट्री कर रहे वीरेंद्र सहवाग ने भी खूब मजे लिए। सहवाग पैट्रिक को ‘गंजा’ कहकर चिढ़ाते हैं। इसका वीडियो बीसीसीआई ने जारी किया है।

श्रीलंका इस तरह से वर्तमान दौरे में जीत के लिये आखिर तक जूझता रहा। भारत ने तीन मैचों की श्रृंखला 1-0 और फिर वनडे श्रृंखला 2-1 से जीती थी। भारत की टी20 में श्रीलंका के खिलाफ यह लगातार सातवीं जीत है। पिछले दोनों मैच एकतरफा छूटे थे लेकिन इस मैच में फैसला आखिरी ओवर तक गया जिससे अंत तक रोमांच बना रहा। भारतीय गेंदबाजों के प्रदर्शन से हालांकि एक समय लग रहा था कि यह मैच भी एकतरफा रहेगा।

जयदेव उनादकट ने विशेषकर प्रभावित किया और 15 रन देकर दो विकेट लिये। हार्दिक पंड्या (25 रन देकर दो विकेट) ने भी दो विकेट लिये जबकि भारत की तरफ से टी20 में सबसे कम उम्र में पदार्पण करने वाले आफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर (19 रन देकर एक विकेट) ने कसी हुई गेंदबाजी की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *