IND vs SL: Russel Arnold predicts India won’t pull another whitewash in ODIs, gets trolled by classy VVS Laxman – IND vs SL: श्रीलंकाई दिग्‍गज ने कहा- भारत 5-0 से वनडे सीरीज नहीं जीत पाएगा, लक्ष्‍मण के जवाब से बोलती हुई बंद

पिछली बार जब विराट कोहली की कप्‍तानी वाली टीम श्रीलंका गई थी, तो भारत ने मेजबानों का सूपड़ा साफ कर दिया था। पूरे दौरे पर श्रीलंकाई टीम एक भी मैच नहीं बचा सकी। तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज 3-0 से, वनडे और टी20 में भी भारतीय टीम ने अपना दबदबा कम नहीं होने दिया। दौरे का नतीता 9-0 से भारत के पक्ष में रहा। अब घरेलू मैदान पर श्रीलंका के साथ 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में भी भारत की नजरें ‘व्‍हाइटवॉश’ पर होंगी। हालांकि पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटर व अब कमेंटेटर, रसेल अर्नाल्‍ड का मानना है कि नतीजा इस बार कुछ अलग होगा। टेस्‍ट सीरीज की तरह, वनडे में भी श्रीलंका की टीम भारत को कड़ी टक्‍कर देगी। अपने ट्वीट में उन्‍होंने कहा, ”तो टेस्‍ट सीरीज 1-0 पर खत्‍म हुई और मैं आपको वादा कर सकता हूं कि वनडे 5-0 पर खत्‍म नहीं होगी जैसा कुछ महीनों पहले हुई थी।” श्रीलंकाई खिलाड़ी के ट्वीट का भाव तो सही था, मगर श्रृंखला सिर्फ तीन मैचों की है जिसका नतीजा 3-0 ही हो सकता है। उनके साथी कमेंटेटर व भारत के पूर्व बल्‍लेबाज वीवीएस लक्ष्‍मण ने इस बात को पकड़ लिया और उनसे कहा, ”जरूर रसेल, 3-0 वाली सीरीज में ऐसा नहीं होगा। ये भविष्‍यवाणी गलत साबित नहीं होगी।”

वीवीएस लक्ष्‍मण के जवाब को लोगों ने ‘सहवाग की संगत’ का असर बताया। उनके ट्वीट को 15 हजार लाइक्‍स मिल चुके हैं और 4 हजार से ज्‍यादा बार रिट्वीट किया जा चुका है।

भारत और श्रीलंका के बीच खेली जाने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के रविवार को धर्मशाला में होने वाले पहले मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है। स्थानीय मौसम विभाग ने शुक्रवार को यहां बारिश और बर्फबारी की आशंका जताई है। शिमला के मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने आईएएनएस को बताया कि पश्चिम में होने वाली उथल-पुथल उत्तर भारत में प्रभाव डाल सकती है और 10 दिसंबर से लगातार दो दिनों तक बारिश हो सकती है।

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ खेली गई तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 1-0 से अपने नाम करने के साथ ही आस्ट्रेलिया के विश्व रिकार्ड की बराबरी कर ली। यह भारत की लगातार नौवीं टेस्ट सीरीज जीत थी। भारत ने फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए मैच के ड्रा होने के बाद तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 1-0 से अपने नाम की, जो उसकी लगातार नौवीं टेस्ट सीरीज जीत है। आस्ट्रेलिया ने 2005 से 2008 तक लगातार नौ टेस्ट सीरीज जीत कर विश्व रिकॉर्ड बनाया। भारत की टेस्ट सीरीज में जीत का सिलसिला श्रीलंका के खिलाफ ही 2015 में शुरू हुआ था, जब उसने श्रीलंका पर उसके घर में 2-1 से जीत हासिल की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *