IND vs SL Virat Kohli is will not play in the remainder of the SL series ajinkya rahane and rohit sharma could be the captain – इस साल अब कोई मैच नहीं खेलेंगे विराट कोहली, ये दो खिलाड़ी हो सकते हैं कप्तान

भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में दोहरा शतक जड़ने वाले कप्तान विराट कोहली इस सीरीज के आगे के मैच नहीं खेलेंगे। CricketNext के मुताबिक विराट कोहली को श्रीलंका के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के साथ ही वनडे सीरीज और टी-20 सीरीज में आराम देने का फैसला किया गया है। विराट कोहली आईपीएल के बाद से बिना ब्रेक लिए लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं, ऐसे में उनके शरीर को साउथ अफ्रीका के दौरे से पहले आराम की जरूरत है, इस मामले को गंभीरता से लेते हुए ही बोर्ड ने कोहली को आराम देने का फैसला किया है।

विराट कोहली इस वक्त बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। वहीं अब कोहली को आराम दिए जाने के फैसले के बाद श्रीलंका के साथ होने वाली सीरीज के बाकी मैचों के लिए कप्तान के नाम पर अभी कोई अंतिम फैसला नहीं हुआ है, लेकिन कहा जा रहा है कि अजिंक्य रहाणे को कप्तानी सौंपी जा सकती है। रोहित शर्मा के नाम पर भी चर्चा हो रही है। वहीं आज होने वाली सेलेक्शन मीटिंग में मुख्य रूप से अफ्रीका दौरे पर चर्चा की जा सकती है। मीटिंग का फोकस अफ्रीका दौरे के लिए टीम चयन करने पर होगा।

आपको बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ नागपुर स्टेडियम में खेले जा रहे टेस्ट मैच के तीसरे दिन अपने टेस्ट करियर का 19वां शतक जड़ा। इसके साथ ही कोहली ने वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर ब्रायन लारा के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। दरअसल, कप्तान के तौर पर ब्रायन लारा ने अपने करियर में पांच बार दोहरा शतक लगाया है और अब यही रिकॉर्ड कोहली के नाम पर भी दर्ज हो गया है। लारा के बाद डॉन ब्रेडमैन के नाम बतौर कप्तान 4 दोहरा शतक शामिल है। वहीं भारतीय खिलाड़ी की बात करें तो 6 दोहरा शतक जमाने का रिकॉर्ड सचिन के नाम हैं। इसके अलावा सहवाग ने 6 दोहरा शतक अपने टेस्ट करियर में जमाए हैं।

वहीं फिलहाल भारत ने नागपुर के विदर्भ क्रिकेट संघ (वीसीए) स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका पर अपना शिकंजा कस लिया है। भारत ने श्रीलंका पर पहली पारी के आधार पर 405 रनों की बढ़त लेने के बाद दूसरी पारी में श्रीलंका का छठा विकेट गिरा दिया है। टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी छह विकेट के नुकसान पर 610 रनों पर घोषित कर दी थी। इसी के साथ उसने श्रीलंका पर 405 रनों की बढ़त ले ली है। भारत ने श्रीलंका को पहली पारी में 205 रनों पर ही ढेर कर दिया था।

भारत इस समय श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। इसके बाद उसे श्रीलंका के खिलाफ ही तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। श्रीलंका के खिलाफ उसे आखिरी मैच 24 दिसंबर को टी-20 के रूप में खेलना है और 28 तारीख को दक्षिण अफ्रीका के लिए उड़ान भरनी है। वहां जाकर भारत 30 दिसंबर से बोलैंड पार्क में दो दिवसीय अभ्यास मैच खेलेगी। दक्षिण अफ्रीका में कोहली की टीम तीन टेस्ट, पांच वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *