India skipper Virat Kohli made most centuries in a calendar year After His Record pakistan media reaction- विराट कोहली की डबल सेंचुरी से पाकिस्‍तानी मीडिया गदगद, वीडियो में देखें कैसे की तारीफ

क्रिकेट प्रेमियों के बीच भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली अपना नाम दिन-प्रतिदिन ऊंचा ही करते जा रहे हैं। विराट ने बेहद कम समय में ही अपने नाम के आगे कई रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी है। हाल ही में विराट ने श्रीलंका के खिलाफ करियर का 5वां दोहरा शतक जड़कर एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। दरअसल, विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर ब्रायन लारा के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। कप्तान के तौर पर ब्रायन लारा ने अपने करियर में पांच बार दोहरा शतक लगाया है। लारा के बाद डॉन ब्रेडमैन के नाम बतौर कप्तान 4 दोहरा शतक शामिल है। ऐसे में कोहली जल्द लारा से भी आगे निकल जाएंगे। लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले इस बल्लेबाज की तारीफ इस समय पूरी दुनिया में की जा रही है। पाकिस्तानी मीडिया भी इन दिनों कोहली का गुनगान कर रही हैं। एंकर से लेकर एक्सपर्ट तक सभी कोहली की बल्लेबाजी की प्रशंसा कर रहे हैं। जब पाकिस्तानी एंकर ने पूछा कि एक समय में बाबर आजम और उमर अकमल की तुलना विराट से की जाती थी क्या ये सही था? इस पर एक्सपर्ट हंसते हुए कहते हैं कि विराट की तुलना मौजूदा दौर के किसी खिलाड़ी से नहीं की जा सकती। विराट काफी समझदार खिलाड़ी हैं और वह खेल के मैदान पर अपने दिमाग का भरपूर इस्तेमाल करते हैं। पाकिस्तान के खिलाड़ी 300-400 मैच खेलकर मुशकिल से 5-6 सौ बना पाते हैं। वहीं विराट ने इतने कम मैचों में ही 50 से ज्यादा इंटरनैशनल शतक लगा दिया है। पाकिस्तानी खिलाड़ियों की तुलना इस शख्स से आप कहां कर रहे हैं जनाब।

इसके बाद विराट की तारीफ में पाक मीडिया ने कहा कि विराट दिल के भी काफी अच्छे है वह पाकिस्तानी क्रिकेटर्स के लिए काफी सोचते हैं। उन्होंने कई बार पाकिस्तानी खिलाड़ियों की प्रशंसा भी की है। अगर पाकिस्तान का कोई फैन उनसे मिलता है तो वह उन्हें अपने सिग्नेचर किए हुए टी-शर्ट और बैट उसे गिफ्ट भी करते हैं। विराट अपने टीम के लिए लगातार रन बनाते जा रहे हैं और ना सिर्फ भारत में बल्कि भारत के बाहर भी वह बेहतर प्रदर्शन करते रहे हैं।

क्रिकेट नेक्स्ट के मुताबिक विराट आईपीएल से लगातार खेलते आ रहे हैं। इसलिए उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ थर्ड टेस्ट और वनडे सीरीज के दौरान आराम करने का फैसला किया है। इस पर पाकिस्तानी एक्सपर्ट कहते हैं कि बिल्कुल कोहली को आराम करना चाहिए। वह भी इंसान है, भारतीय टीम अगर साउथ अफ्रीका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना चाहती है तो उसे श्रीलंका के साथ बाकी बचे मुकाबलों में कोहली को आराम दे देना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *