India vs South Africa, 1st Test: Fan of Virat Kohli sets himself ablaze – IND vs SA: विराट कोहली ने खराब खेला तो बेहद दुखी हो गया फैन, केरोसीन डालकर खुद को लगा ली आग

मध्‍य प्रदेश के रतलाम जिले में एक 63 वर्षीय क्रिकेट फैन ने खुद को आग लगा ली। वह कथित तौर पर केप टाउन में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले टेस्‍ट में भारतीय कप्‍तान विराट कोहली के खराब प्रदर्शन से दुखी था। टाइम्‍स नाउ की रिपोर्ट के अनुसार, बाबूलाल बेरवा नाम का शख्‍स मन लगाकर मैच देख रहा था। जब विराट कोहली 5 रन बनाकर आउट हुए तो बाबूलाल ने केरोसीन अपने ऊपर उड़ेल लिया और खुद को आग लगा ली। पुलिस के अनुसार, उसका शरीर 50 से 60 फीसदी झुलस गया है। घायल बाबूलाल को फौरन अस्‍पताल ले जाया गया, जहां गंभीर अवस्‍था में उसका इलाज चल रहा है। पुलिस ने बाबूलाल के अलावा उसके परिवार का बयान भी दर्ज किया है।

विराट कोहली को ऑफ स्‍टंप के बाहर जाती गेंदों से दिक्‍कत होती रही है। 2014 में इंग्‍लैंड में इसकी वजह से कोहली का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था। यही हाल 2017 में ऑस्‍ट्रेलिया की तेज पिचों पर हुआ। केप टाउन के न्‍यूलैंड्स मैदान पर पहले टेस्‍ट के पहले दिन भी मोर्ने मोर्केल ने कोहली की उसी कमजोरी का फायदा उठाया। बैक ऑफ द लेंथ आउटस्विंगर गेंद को ऑफ स्‍टंप के बाहर पिच कराया और अच्‍छे उछाल वाली गेंद पर कोहली ने बल्‍ला अड़ा दिया। बल्‍ले का ऊपरी किनारा लेकर गेंद क्विंटन डि कॉक के दस्‍तानों में समा गई।

बड़ी खबरें

पहले टेस्ट का तीसरा दिन बारिश की भेंट चढ़ गया। मैच में दो दिन का खेल बाकी है और अगर दो दिन का खेल होता है तो इस टेस्ट का नतीजा निकलने की उम्मीद लगाई जा सकती है। इन बाकी के दो दिन 98-98 ओवर फेंके जाएंगे। अमूमन टेस्ट में एक दिन में 90 ओवर फेंके जाते हैं, लेकिन बारिश से धुले तीसरे दिन के कारण इन्हें बढ़ाने की घोषणा की गई है।

इस बीच, अगर स्कोर पर नजर डाली जाए, तो दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 286 रन बनाए। इसके बाद भारतीय टीम ने पहली पारी में 209 रन बनाए हैं। दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 65 रन बना लिए हैं। उसने 142 रनों की बढ़त हासिल कर रखी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *