India vs South Africa 2018 1st Test, Ind vs SA Match: After three double tons, Rohit Sharma optimistic of a triple century in ODIs – Ind vs SA : वन डे क्रिकेट में ट्रिपल सेंचुरी जड़ने की संभावना पर यह बोले रोहित शर्मा

वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक जड़ने वाले टीम इंडिया के तूफानी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीकी दौरे से पहले बड़ा बयान दिया है। श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में भारत को जीत दिलाने वाले रोहित शर्मा ने एक इंटरव्यू में कहा कि वह वन डे क्रिकेट में तिहरा शतक जड़ने की संभावना से इनकार नहीं करते। टीओआई से बातचीत में रोहित ने कहा कि 264 रन ठोकने के बाद मुझसे पूछा गया कि क्या मैं 300 रन के आंकड़े को छू सकता था? टी20 में भी मैंने शतक जड़ा है और सवाल होता है कि क्या 200 रन जड़ना मुमकिन है? रोहित ने कहा, मैं उनसे यही कहता हूं कि 264 और 300 के बीच सिर्फ 36 रन का फर्क है। इससे क्या फर्क पड़ता है। रोहित ने कहा कि अगर आप अच्छी पिच पर खेल (बैटिंग) रहे हैं तो फायदा उठाइए। अगर मुश्किल भरी पिच पर खेल रहे हैं तो समय लीजिए। रोहित ने कहा कि फर्क सिर्फ यही है, क्योंकि मैंने 3 बार दोहरा शतक जड़ा है, इसलिए पता है कि इसे कैसे करना है। द.अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम तीन टेस्ट, छह वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

संबंधित खबरें

दूसरी ओर द.अफ्रीका के मुख्य कोच ओटिस गिब्सन ने संकेत दिए हैं कि टीम के धाकड़ गेंदबाज डेल स्टेन केपटाउन टेस्ट में नहीं खेलेंगे। गिब्सन ने कहा कि उन्हें पहले टेस्ट में उतारना रिस्की हो सकता है और फिलहाल वह ये जोखिम उठाना नहीं चाहते। मंगलवार को एक प्रेस वार्ता में गिब्सन ने कहा कि डेल स्टेन एक साल से टीम से बाहर हैं और अगर हम तीन पेसर्स और एक स्पिनर चुनते हैं तो आप उम्मीद करेंगे कि वह उसी रफ्तार से गेंदबाजी करें, लेकिन अगर कुछ होता है और वह मैच फिनिश नहीं कर पाए तो टीम मुसीबत में पड़ जाएगी।

वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि टीम संतुलित है और दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का माद्दा रखती है। उन्होंने कहा, “हमारे लिए यह सत्र दर सत्र जीतने, वर्तमान में रहने, अपनी योग्यताओं को लागू करने का मसला है न कि हम जिस देश में खेल रहे हैं उसके इतिहास में जाने का।” कोहली ने कहा कि टीम के खिलाड़ियों के पास अच्छा अनुभव है और अब समझ भी कि टेस्ट मैच कैसे जीता जा सकता है। कोहली ने कहा, “कई खिलाड़ी यहां खेले हैं। हम सभी अपने खेल को अच्छे से जानते हैं। एक टीम के तौर पर हमें अपनी व्यक्तिगत योग्यताओं पर भरोसा है।”

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *