India vs South Africa 2018 1st Test, Ind vs SA Match: Ajinkya Rahane being dropped in the first Test against South Africa by Captain Virat Kohli- पहले टेस्‍ट में नहीं होती टीम इंडिया की ये हालत, अगर विराट कोहली न करते ये फैसला

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भारतीय टेस्ट उप कप्तान को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी। भारतीय बल्लेबाज पहली पारी में पूरी तरह से फ्लॉप साबित रहे। शिखर धवन, मुरली विजय, रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली खराब शॉट खेलकर आउट हो गए। भारत के लिए सबसे ज्यादा 93 रन हार्दिक पांड्या ने बनाए। उनके अलावा चेतेश्वर पुजारा 26 और भुवनेश्वर कुमार ने 25 रनों कीजरूर खली पारी खेली। पांड्या अपने शतक से चूक गए। उन्होंने अपनी आतिशी पारी में 95 गेंदों में 14 चौके और एक छक्का लगाया। संकट में बुरी तरह फंसी भारतीय टीम को उस समय विदेश धरती के सबसे हरफनमौला खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे की कमी जरूर खली होगी। भारत की तरफ से विदेशी धरती पर रहाणे का रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है। ऐसे में उन्हें टीम से बाहर दिखाने पर फैंस ने भी भारतीय कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली की आलोचना की थी। रहाणे अगर टीम में होते तो शायद भारत की हालत इस मैच में इतनी बदतर नहीं होती।

संबंधित खबरें

ice Captain Rahane and virat kohli विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे। (फोटो सोर्स- क्रिकइंफो)

रहाणे का रिकॉर्ड देखते हुए कहा जा सकता है कि वह विदेशी धरती पर विराट कोहली से भी बेहतर खिलाड़ी हैं। रहाणे ने भारत से बाहर खेले गए 23 मैचों में 53.44 की शानदार औसत से 1817 रन बनाए हैं। वहीं भारतीय पिच पर रहाणे 18 मैचों में 33.63 की औसत से 1009 रन बनाने में कामयाब रहे हैं। रहाणे का पिछला रिकॉर्ड देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि विराट कोहली से टीम चुनते समय बड़ी चूक हो गई।

हालांकि, मौजूदा समय में रहाणे का फॉर्म उनका साथ पहले की तरह नहीं दे रहा था। श्रीलंका के खिलाफ तीनों मैच में वो बुरी तरह से फ्लॉप रहे थे। वहीं रोहित शर्मा का बल्ला पिछले कुछ समय से जमकर हल्ला बोल रहा है। एक वजह यह भी रही होगी कि विराट कोहली ने रहाणे से ज्यादा भरोसा रोहित पर जताया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *