India vs South Africa 2018 1st Test, Ind vs SA Match: Ajinkya Rahane Out for first Test of the three-match series between India and South Africa- पहले मैच में विराट कोहली ने अजिंक्य रहाणे को दिखाया टीम से बाहर का रास्ता, ट्विटर पर फूटा फैंस का गुस्सा

quit

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टेस्ट क्रिकेट के बेस्ट खिलाड़ी माने जाने वाले अजिंक्य रहाणे को टीम में जगह नहीं दी गई। विदेशी दौरों पर रहाणे का रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है, ऐसे में उन्हें टीम से बाहर निकालने का कारण उनका मौजूदा फॉर्म हो सकता है। श्रीलंका के खिलाफ तीनों टेस्ट मैच में रहाणे का बल्ला बिल्कुल खामोश रहा था। हालांकि, रहाणे ने भारत की तरफ से कई अहम मैचों में रन बनाकर टीम को संकट से निकालने का काम किया है। पिछली बार जब भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई थी तो रहाणे का प्रदर्शन शानदार रहा था। लेकिन पहले मैच में रहाणे की जगह रोहित शर्मा को टीम में शामिल किया गया है। पिछले कुछ समय से रोहित कमाल के फॉर्म में हैं, यही वजह रही होगी कि टीम मैनेजमेंट ने रोहित को रहीणे जैसे बड़े खिलाड़ी की जगह टीम में शामिल किया है। विदेशी दौरों पर रहाणे का औसत 53.44 का रहा है।

संबंधित खबरें

india vs south africa, india vs south africa 2018, ind vs sa 2018, ind vs sa, india vs south africa test, india vs south africa 1st test, india vs south africa 2018 test, Team India, Press Conference, Virat Kohli भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैच खेले जाएंगे। (File Photo)

रहाणे को टीम से बाहर रखे जाने की खबर के बाद ट्विटर के जरिए फैंस ने अपना गुस्सा जाहिर किया। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में रहाणे को नहीं खिलाने से क्रिकेट फैंस काफी नाराज हैं। ज्यादातर फैंस विराट कोहली के इस फैसले को गलत बता रहे हैं। फैंस का मानना है कि किसी भी खिलाड़ी का अगर एक सीरीज खराब जाता है तो इसका मतलब ये नहीं कि आप उसे टीम से ही बाहर कर दें।

रहाणे की जगह वनडे और टी-20 में वैसे भी एक ऑप्शनल के रूप में है। अगर सलामी बल्लेबाज चोटिल हो जाता है तो बैकअप के तौर पर रहाणे को टीम में खिलाया जाता है। ऐसे में अगर टेस्ट टीम से भी उनकी जगह छिनती है तो फैंस को गुस्सा आना लाजमी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *