India vs South Africa 2018 1st Test, Ind vs SA Match: Bumrah takes important wicket AB de Villiers and Du Plessis first test match at Newlands Cape Town- IND vs SA: जसप्रीत बुमराह ने फेंकी ऐसी गेंद कि डु प्‍लेसिस के उड़ गए होश, देखें वीडियो

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की काबलियत से हम सब अच्छी तरह वाकिफ है। बुमराह ने टी-20 और वनडे में कई बार टीम के लिए अपनी अहमियत साबित की है। आईपीएल से भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल होने वाले बुमराह उन चुनिंदा क्रिकेटर्स में से हैं जो बेहद कम समय में भारतीय टीम में अपनी एक खास जगह बनाने में कामयाब रहे। बुमराह भारतीय टीम के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज माने जाते हैं। वनडे और टी-20 में अपना कमाल दिखाने के बाद बुमराह का जादू अब टेस्ट मैच में भी देखने को मिल रहा है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट मैच में ही बुमराह ने कमाल का प्रदर्शन कर सभी का दिल जीत लिया। भारत और दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीमों के बीच जारी टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट के चौथे दिन जसप्रीत बुमराह ने टीम के लिए 3 अहम विकेट लिए। बुमराह ने फाफ डु प्लेसिस, एबी डिविलियर्स और क्विंटन डी कॉक जैसे खतरनाक बल्लेबाजों को आउट कर भारत को पूरी तरह से मैच में वापस ला दिया।

संबंधित खबरें

virat kohli दक्षिण अफ्रीकी टीम को ऑल आउट करने के बाद साथी खिलाड़ी को मुबारकबाद देते भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली। (फोटो सोर्स बीसीसीआई)

बुमराह ने फाफ डु प्लेसिस को जिस तरीके से आउट किया, वो देखने लायक था। बुमराह की गेंद पिच पर इतनी उछाल लेगी शायद ही प्लेसिस को अंदाजा रहा होगा। जब तक वह गेंद को समझ पाते, गेंद बल्ले का किनारा लेकर साहा की हाथों में जा चुकी थी। आउट होने के बाद प्लेसिस ने हैरानी भरी नजरों के साथ बुमराह की तरफ देखा। जसप्रीत बुमराह ने प्लेसिस को खाता खोलने का मौका भी नहीं दिया और विकेट के पीछे खड़े रिद्धिमान साहा के हाथों कैच आउट कर दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका दिया।

प्लेसिस के बाद क्विंटन डी कॉक (8) भी बुमराह की ही गेंद पर साहा के हाथों लपके गए। क्विंटन जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 92 था। बुमराह के लिए डेब्यू मैच शानदार रहा है। उन्होंने पहले पारी में एबी डिविलियर्स को आउट कर टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला विकेट लिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *