India vs South Africa 2018 1st Test, Ind vs SA Match: Indian Pacer Bhuvneshwar Kumar feels that Team India could have bowled better – Ind vs SA 1st Test: भुवनेश्‍वर कुमार ने माना, टीम इंडिया के गेंदबाजों ने ज्‍यादा रन लुटाए

भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने माना है कि मेहमान टीम के गेंदबाजों ने 30 रन ज्यादा दे दिये जिससे दक्षिण अफ्रीका अपनी पहली पारी में 286 रन तक पहुंच गई। मेजबान टीम का एक समय स्कोर तीन विकेट पर 12 रन था। भुवनेश्वर ने पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा, ”हां हमने दक्षिण अफ्रीका को कुछ रन अतिरिक्त दे दिये। मुझे लगता है कि उन्होंने 25-30 रन अतिरिक्त बना लिये।” उन्होंने कहा कि ”हर घंटे के खेल में ऐसे 2-3 ओवर थे जहां हमने आसानी से बाउंड्री गंवाईं। इस मामले में हम सुधार कर सकते हैं।” दक्षिण अफ्रीकी बल्‍लेबाजों ने शुरुआत में विकेट गंवाने के बाद बेहतरीन वापसी की। कप्‍तान फाफ डुप्‍लेसिस और एबी डिविलियर्स ने मिलकर पारी संभाली और शतकीय साझेदारी की। मेजबान टीम के बल्‍लेबाजों ने बढ़िया रन-गति बनाए रखी और हर खराब गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाया। भारत की तरफ से भुवनेश्वर ने चार विकेट लिए। अश्विन को दो विकेट मिले। मोहम्मद शमी, बुमराह, और पंड्या को एक-एक विकेट मिला।

बड़ी खबरें

पहले टेस्ट मैच का पहला दिन गेंदबाजों के नाम रहा। दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने भी दिन का खेल खत्म होने तक भारत के 11 ओवरों में 28 रनों पर ही तीन विकेट चटका दिए। स्टम्प्स तक चेतेश्वर पुजारा पांच रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि रोहित शर्मा को अभी खाता खोलना बाकी है। इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। भुवनेश्वर ने 12 रनों तक तीन विकेट लेकर मेजबान टीम को अच्छी शुरुआत से वंचित कर दिया। भुवनेश्वर ने तीसरी ही गेंद पर एल्गर को खाता खोले बगैर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद भुवनेश्वर ने एडिन मार्कराम और हाशिम अमला को अपना शिकार बनाया।

शुरुआती झटके खा चुकी मेजबान टीम को डिविलियर्स (65) और डुप्लेसिस (62) ने बचाया और चौथे विकेट के लिए 114 रनों की साझेदारी की। इस जोड़ी ने लंच तक और कोई झटका नहीं लगने दिया। दिन के दूसरे सत्र में मेजबान टीम ने चार विकेट खोए जिसमें डिविलियर्स और डुप्लेसिस के विकेट भी शामिल थे। डिविलियर्स को अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे जसप्रीत बुमराह ने बोल्ड किया। वहीं डुप्लेसिस दूसरे सत्र में अर्धशतक पूरा कर हार्दिक पांड्या की गेंद पर रिद्धिमान साहा के हाथों लपके गए। डिविलियर्स ने 84 गेंदें खेलीं और 11 चौके लगाए। प्लेसिस ने अपनी पारी में 104 गेंदों का सामना किया और 12 चौके लगाए।

विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने 40 गेंदों में सात चौकों की मदद से 43 रनों की पारी खेली। वर्नोन फिलेंडर भी अच्छी लय में दिख रहे थे, लेकिन मोहम्मद शमी की एक शानदार गेंद ने गिल्लियां बिखेर दी। उन्होंने 35 गेंदों में चार चौकों की मदद से 23 रनों की पारी खेली। 35 रन बनाने वाले केशव महाराज रन आउट हो गए। कागिसो रबादा (26) और मोर्केल (2) को अश्विन ने अपना शिकार बनाते हुए दक्षिण अफ्रीकी पारी का अंत किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *